logo-image

Jharkhand Poll: बीजेपी नेता जे.पी. नड्डा, राजनाथ सिंह ने किया चुनावी प्रचार, अब मैदान में गृहमंत्री अमित शाह

Jharkhand Poll: राज्य में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होंगे, जिसमें से पहले चरण का चुनाव शनिवार को हो चुका है.

Updated on: 02 Dec 2019, 03:05 PM

highlights

  • BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया पार्टी के लिए प्रचार.
  • राज्य में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे, जिसमें से पहले चरण का चुनाव शनिवार को हो चुका है.
  • 2 दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह पार्टी पार्टी के नेताओं के लिए चुनावी रैली करेंगे.

रांची:

Jharkhand Poll: BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा (JP Nadda) और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh, Defence Minister) ने रविवार को झारखंड (Jharkhand) में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया. राज्य में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होंगे, जिसमें से पहले चरण का चुनाव शनिवार को हो चुका है.

बता दें कि 2 दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह पार्टी (Amit Shah, Home Minister) पार्टी के नेताओं के लिए चुनावी रैली (Election Campaign in Jharkhand) करते हुए दिखेंगे. गृहमंत्री शाह प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के लिए अमित शाह चक्रधरपुर (Chakradharpur) में जनसभा करेंगे. इसके बाद पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा (Bahragoda) में झामुमो (Jharkhand Mukti Morcha) से भाजपा में आये कुणाल षाड़ंगी के लिए भी वोट मांगेंगे.

यह भी पढ़ें: हैदराबाद गैंगरेप : आरोपियों ने जान-बूझकर पंचर की थी पीड़िता की स्‍कूटी, मदद के बहाने की वारदात

नड्डा ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 70 वर्षों में राज्य में केवल तीन मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन पिछले पांच वर्षों के भाजपा शासन में पांच मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं. कांग्रेस और झामुमो ने सत्ता के लिए गठबंधन किया है. राज्य और यहां के लोगों के विकास के उनके पास कुछ भी नहीं है. इस तरह के बेकार गठबंधन को करारा जवाब दिया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि यह चुनाव महज मंत्रियों या मुख्यमंत्री को चुनने के लिए नहीं है, बल्कि राज्य को दिशा देने के लिए है. नक्सलवादी मुद्दा हल होने की प्रक्रिया के तहत है. संपग्र सरकार ने अपने 10 साल के शासन में एक भी कारतूस नहीं खरीदा.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Poll: आज गृहमंत्री अमित शाह चक्रधरपुर और बहरागोड़ा में करेंगे चुनावी रैली, जानें उनका पूरा कार्यक्रम

इस दौरान नड्डा ने वन रैंक वन पेंशन, राफेल लड़ाकू जेट, ट्रिपल तलाक जैसे मुद्दों पर सरकार की निष्ठा और ईमानदारी को लेकर भी खुलकर बोला. नड्डा ने कहा कि कांग्रेस और झामुमो केवल आदिवासियों के नाम पर राजनीति करते हैं, लेकिन भाजपा सरकार ने आदिवासियों के लिए बहुत काम किया है. इसके अलावा राजनाथ सिंह ने सरायकेला विधानसभा सीट पर एक रैली को संबोधित किया. उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी देकर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Poll: राहुल गांधी की चुनावी रैली आज, कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

रक्षा मंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार ने बिजली और गैस कनेक्शन देने के अलावा शौचालय और घरों का निर्माण किया है. हमारा उद्देश्य 2022 तक सभी को घर उपलब्ध कराना है.
IANS इनपुट के साथ