News Nation Logo
Banner

Jharkhand Poll: सिसई के पोलिंग बूथ-36 पर पथराव और फायरिंग, जान बचाकर भागे मतदानकर्मी

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए जारी वोटिंग के बीच गुमला जिले के सिसई विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर फायरिंग की गई है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Dec 2019, 12:09:32 PM
Jharkhand Poll: सिसई विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी

Jharkhand Poll: सिसई विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी (Photo Credit: ANI)

गुमला:

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए जारी वोटिंग के बीच गुमला जिले के सिसई विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर फायरिंग की गई है. सिसई के खंड विकास अधिकारी के सरकारी वाहन पर भी फायरिंग हुई है. घटना में पुलिसकर्मियों समेत कम से कम छह लोग घायल हो गए. एक युवक को गोली लगी है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. सीआरपीएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: दूसरे चरण में 260 प्रत्याशी और 48,250,38 वोटर्स, जानिए हर सीट का हाल

बताया जा रहा है कि सिसई में मतदान केंद्र-36 पर मतदाताओं ने वोट देने से रोकने का आरोप लगाते हुए वहां पथराव कर दिया. जिसके बाद उन्हें खदेड़ने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी है. फायरिंग और पथराव के बाद मतदानकर्मी मौके से भाग खड़े हुए. खुद को बचाने के लिए मतदानकर्मी बूथ से भागकर एक कमरे में बंद हो गए. अभी बूथ पर मतदान रुका हुआ है.

वहीं गुमला के एसपी का कहना है कि बूथ नंबर 36 पर वोटरों की ओर से मतदान केंद्र पर पथराव किया गया है. यहां वोटरों ने वोट देने से रोकने का आरोप लगाया और फिर सुरक्षाबलों पर पथराव करना शुरू कर दिया. एसपी ने कहा कि यहां आत्‍मरक्षा में पुलिस बल ने हवाई फायरिंग की है. इस घटना पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है और अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है. आयोग के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: क्या सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?

गौरतलब है कि सिसई विधानसभा सीट समेत राज्य की 20 सीटों पर दूसरे चरण में आज चुनाव हो रहा है. आज सिसई सीट के लिए 2,33,885 मतदाता वोट करेंगे. इन मतदाताओं में 1,17,726 पुरुष, 1,16,158 महिला, 1 थर्ड जेंडर और 5713 नए मतदाता हैं. यहां पर 10 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं.

First Published : 07 Dec 2019, 10:31:28 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×