logo-image

Jharkhand Poll: कांग्रेस बोली- बीजेपी के 'नकारेपन' के चलते झारखंड जीतेंगे

इस बार झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने जा रहे चुनाव में झामुमो 43 सीटों पर, कांग्रेस 31 और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 7 सीटों पर लड़ रही है.

Updated on: 18 Nov 2019, 09:02 AM

रांची:

Jharkhand Poll: झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संजय पासवान ने यहां रविवार को दावा किया कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-झामुमो-राजद 'महागठबंधन' की जीत होगी, क्योंकि लोगों ने देख लिया है कि बीते पांच साल में बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. यह पूछे जाने पर कि एक राष्ट्रीय पार्टी होते हुए कांग्रेस झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) जैसी क्षेत्रीय पार्टी से भी कम सीटों पर चुनाव क्यों लड़ रही है, पासवान ने कहा कि कांग्रेस का हमेशा से गठबंधन धर्म निभाने में विश्वास रहा है. जहां जिसकी स्थिति मजबूत है, वहां वही पार्टी लड़ रही है. हमारी समान विचारधारा है.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: जमशेदपुर पूर्व सीट पर कांग्रेस और बीजेपी में होगी कांटे की टक्कर

बता दें कि झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होना है और नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे. पिछले विधानसभा चुनाव में 37 सीटें पाने वाली बीजेपी ने बाद में झारखंड विकास मोर्चा (झामुमो) से अलग होकर विलय करने वाले 6 विधायकों के सहारे पहली बार बहुमत की सरकार बनाई थी. इस बार झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने जा रहे चुनाव में झामुमो 43 सीटों पर, कांग्रेस 31 और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 7 सीटों पर लड़ रही है.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: लोहरदगा सीट पर चुनावी जंग में आमने-सामने होंगे ये दो दिग्गज

जिस तरह महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी गठबंधन टूटा है, ठीक उसी तरह ऐन चुनाव के वक्त झारखंड में लंबे अरसे से बीजेपी की गठबंधन साझेदार रही ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. पार्टी ने 19 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. पासवान ने कहा कि आजसू ने राजग से नाता तोड़ लिया है, फिर भी महागठबंधन आजसू को न समर्थन देगा और न उससे लेगा.

यह वीडियो देखेंः