News Nation Logo
Banner

उमर खालिद पर हमला करने वाले इस शख्स को शिवसेना ने हरियाणा में दिया टिकट, जानें क्यों

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने का दावा करने वाले को शिवसेना ने हरियाणा विधानसभा के चुनावी मैदान में उतारा है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Oct 2019, 09:19:02 PM
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने का दावा करने वाले और खुद को गाय का रक्षक बताने वाले नवीन दलाल को शिवसेना ने हरियाणा विधानसभा के चुनावी मैदान में उतारा है. दलाल फिलहाल हत्या के प्रयास और दंगे के आरोपों का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कभी आयकर रिटर्न दाखिल नहीं किया है. उन्हें शिवसेना ने प्रदेश में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में झज्जर जिले के बहादुरगढ़ से मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ेंःपीलीभीतः SHO श्रीकांत ने बंदर के जुएं बीनने पर दी सफाई, कहा- अगर बंदर को भगाता तो मेरे साथ ये करता

दलाल का कहना है कि वह छह महीने पहले पार्टी में शामिल हुए थे. उन्होंने नवल नवीन के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. दलाल (29) 'पहलवानों की नर्सरी' के रूप में कहे जाने वाले बहादुरगढ़ के एक गांव मंडौठी के रहने वाले हैं. वह राष्ट्रवाद और गौ रक्षा के लिए अपनी विचारधारा के कारण शिवसेना में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ेंःसलमान खुर्शीद के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बोले, कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत है

पार्टी अध्यक्ष (हरियाणा दक्षिण) विक्रम यादव ने कहा कि दलाल गौ रक्षा के लिए और राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ राष्ट्रवादी मुद्दों पर लड़ रहे थे. उनके अनुसार भाजपा और कांग्रेस दोनों सरकारों के पास किसान, शहीद, गाय और गरीबों के लिए कुछ भी करने के लिए नहीं है और उन्हें महज राजनीति में दिलचस्पी है. अगस्त 2018 में हरियाणा के दो लोगों ने कथित तौर पर जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने की जिम्मेदारी ली थी, जिनमें दलाल भी शामिल थे.

First Published : 09 Oct 2019, 09:19:02 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.