logo-image

राहुल गांधी बोले- मोदी को नहीं है अर्थशास्त्र की समझ, 2004 से 2014 तक इसलिए तेजी से बढ़ी अर्थव्यवस्था

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने हरियाणा में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है.

Updated on: 18 Oct 2019, 07:18 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हुई हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने हरियाणा में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को अर्थशास्त्र (economics) की कोई जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ेंः PMC बैंक Scam: ED को मिली 22 अक्टूबर तक राकेश और सारंग वाधवान की कस्टडी

राहुल गांधी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इकोनॉमी की कोई समझ नहीं है. 2014 के बाद अमेरिका से 2-3 प्रसिद्ध अर्थशास्त्री मुझसे मिलने आए थे. उन्होंने मुझे बताया कि हमने हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था की विशेषण की. हम यह समझना चाहते थे कि 2004 से 2014 तक हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था इतनी तेजी से क्यों बढ़ी. आप हैरान हो जाओगे कि हमें क्या पता लगा है. उन अर्थशास्त्रियों ने कहा कि हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था का तेजी से बढ़ने का कारण मनरेगा और किसान कर्जा माफी थी.

वहीं, महाराष्ट्र और हरियाणा में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं. अमित शाह (Amit Shah) ने महाराष्ट्र में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म करने को लेकर कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण 1990 से आजतक 40 हजार से ज्यादा लोग, आतंकवाद की भेंट चढ़ गए. लेकिन कांग्रेस-एनसीपी वोटबैंक के कारण 370 को हटा नहीं पाए. हमारे लिए वोटबैंक नहीं बल्कि देशहित सर्वोपरि है.

यह भी पढ़ेंः तख्तापटल से डरे इमरान खान फिर कश्मीर में दे रहे खूनखराबे की धमकी, जानें क्या कहा

बता दें कि पिछले दिनों वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आरोप लगाया था कि वो अपने पीछे पब्लिक बैंकिंग क्षेत्र में भ्रष्टाचार की गंदी बदबू छोड़ गए थे और इसका सबसे खराब चरण उनके और भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के दौरान रहा. राजन के गर्वनर रहने के दौरान दोस्ताना नेताओं के फोन कॉल के आधार पर ही ऋण दिए गए और देश के सरकारी बैंक अभी तक उस समस्या से उबरने के लिए सरकारी मदद पर ही निर्भर हैं.