logo-image

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍देद 370 हटाने से कांग्रेस का पेटदर्द और बढ़ गया है: पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, हरियाणा (Haryana) की जनता ने कांग्रेस के अहंकार को मिट्टी में मिला दिया है. हमने सशक्‍त हरियाणा, सशक्‍त हिन्‍दुस्‍तान बनाने का संकलप लिया है. यहां के युवाओं ने देश की आन, बान, शान बढ़ाने का काम किया है, चाहे आतंकवादियों के साथ मुकाबला ही क्‍यों न हो.

Updated on: 18 Oct 2019, 03:04 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए सोनीपत के गोहाना में रैली करने पहुंचे. उन्‍होंने सोनीपत को इतिहास से जोड़ते हुए कहा, यहां का जिक्र महाभारत में भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हरियाणा की जनता ने कांग्रेस के अहंकार को मिट्टी में मिला दिया है. हमने सशक्‍त हरियाणा, सशक्‍त हिन्‍दुस्‍तान बनाने का संकलप लिया है. यहां के युवाओं ने देश की आन, बान, शान बढ़ाने का काम किया है, चाहे आतंकवादियों के साथ मुकाबला ही क्‍यों न हो. तिरंगे की शान को बुलंद करने में हरियाणा का नौजवान सबसे आगे रहा है.

यह भी पढ़ें : FATF ने पाकिस्‍तान को चार महीने के लिए दिया जीवनदान, डार्क ग्रे लिस्‍ट में रहेगा बरकरार

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है. सर्जिकल स्‍ट्राइक से कांग्रेस को दर्द हो रहा है, बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक से दर्द हो रहा है. अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद से यह दर्द और बढ़ गया है. कांग्रेस नेताओं के बयानों का उपयोग पाकिस्‍तान कर रहा है. आखिरकार किसके लिए कांग्रेस हमदर्दी दिखा रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, यह किस तरह की केमिस्‍ट्री है. इस चुनाव में कांग्रेस को जवाब देना ही होगा. कांग्रेस को मोदी का जितना विरोध करना है करिए, जितने आरोप लगाने है लगाइए, जितना झूठ बोलना है बोलिए, जब तक जनता जनार्दन का आशीर्वाद है, तब तक मोदी को कोई दिक्‍कत नहीं है. मोदी को जो कहना है, कहो, लेकिन कम से कम मां भारती की तो इज्‍जत करो.

यह भी पढ़ें : जस्‍टिस एसए बोबड़े (Justice SA Bobde) हो सकते हैं सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के प्रधान न्‍यायाधीश

पीएम मोदी बोले, कांग्रेस में भी जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने को लेकर अंतरविरोध है. कांग्रेस के इस स्‍टैंड से हरियाणा के युवाओं को भी धक्‍का लगा है. यहां के शहीदों का अपमान हुआ है. कांग्रेस के स्‍टैंड से जवानों को कोई फर्क नहीं पड़ता. कांग्रेस को दलितों, पिछड़ों को भी चिंता नहीं है. 70 साल हो गए, चार-चार पीढ़ी निकल गए, जम्‍मू-कश्‍मीर के वाल्‍मीकि और दलित समुदाय के लोगों को कोई अधिकार नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें : पश्‍चिमी यूपी और हरियाणा के दिग्‍गज नेता करतार सिंह भड़ाना बीजेपी में शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हम काम करते हैं और वे कारनामा करते हैं. मेरा पिछला कार्यकाल सफाई और गड्ढ़े भरने में गया. अब गति से काम करना है और नई इबारत लिखनी है. हरियाणवी में अपना भाषण शुरू करते हुए पीएम मोदी बोले, हरियाणा के लोगों के प्‍यार के लिए मैं आभारी हूं. हरियाणा का विधानसभा चुनाव सारे समीकरण बदल देगा और सारे रिकार्ड ध्‍वस्‍त कर देगा. रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जय किसान, जय जवान और जय पहलवान का नारा दिया.