logo-image

रोचक तथ्‍यः ये हैं हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के टॉप 10 युवा उम्‍मीदवार

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जहां 70 साल पार चुके बुजुर्ग ताल ठोंक रहे हैं तो वहीं 25 साल के युवा भी चुनौती दे रहे हैं.

Updated on: 17 Oct 2019, 05:51 PM

नई दिल्‍ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में जहां 70 साल पार चुके बुजुर्ग ताल ठोंक रहे हैं तो वहीं 25 साल के युवा भी चुनौती दे रहे हैं. रोहतक विधानसभा (Rohtak Seat) से इनेलो (INLD) की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले पुनीत सबसे युवा उम्‍मीदवार हैं. उनकी उम्र महज 25 साल है. वहीं रतिया से जजपा (JJP) की टिकट पर चुनाव लड़ रहीं मंजूबाला भी पुनीत की हमउम्र हैं. 25 साल की उम्र की एक और उम्‍मीदवार हैं सुमन देवी. वह इनेलो (INLD) की टिकट पर नांगल चौधरी से चुनाव मैदान में हैं.

पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे टॉप 10 युवा उम्‍मीदवारों की बात करें तो 25 साल के 3 उम्‍मीदवारों में से 2 इनेलो (INLD) और जजपा (JJP) का है. होडल से ताल ठोकने वाले यशवीर 27 साल के अकेले उम्‍मीदवार हैं. 28 साल के चार उम्‍मीदवार बड़ी पार्टी से हैं जिनमें बीजेपी-इनेलो (INLD) के एक-एक और कांग्रेस के 2 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में डटे हैं.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा विधानसभा चुनाव: टिक-टॉक (TikTok) स्‍टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) ने इन नेताओं को पीछे छोड़ा

इनमें पुन्‍हाना से नौक्षम चौधरी बीजेपी के टिकट पर ताल ठोक रही हैं तो रतिया से कांग्रेस उम्‍मीदवार विनीत कांबोज और घरौंदा से महेंद्र राणा भी हाथ के साथ हैं. नरवाना से इनोले के उम्‍मीदवार सुनील कुमार भी 28 साल के ही हैं. दादरी से बीजेपी की टिकट पर चुनावी दंगल में रेसलर बबीता फौगाट ताल ठोंक रही हैं. वो महज 28 साल की हैं जबकि जुलाना से अमित 29 साल के हैं और वो इनेलो (INLD) के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं.

विधानसभा प्रत्‍याशी उम्र पार्टी
रोहतक पुनीत 25 इनेलो
रतिया मंजूबाला 25 जजपा
नांगल चौधरी सुमन देवी 25 इनेलो
होडल यशवीर 27 जजपा
रतिया विनीत काम्बोज 28 कांग्रेस
घरौंडा महेंद्र राणा 28 कांग्रेस
नरवाना सुनील कुमार 28 इनेलो
पुन्हाना नौक्षम चौधरी 28 बीजेपी (BJP)
जुलाना अमित 29 इनेलो
दादरी बबीता फौगाट 29 बीजेपी (BJP)