logo-image

पश्‍चिमी यूपी और हरियाणा के दिग्‍गज नेता करतार सिंह भड़ाना बीजेपी में शामिल

पूर्व बहुजन समाज पार्टी (BSP) नेता करतार सिंह भड़ाना आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. गौरतलब है कि करतार सिंह भड़ाना ने पिछला लोकसभा चुनाव मुरैना सीट से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ लड़ा था.

Updated on: 18 Oct 2019, 01:15 PM

नई दिल्‍ली:

पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के दिग्‍गत नेता करतार सिंह भड़ाना (Kartar Singh Bhadana) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. दिल्‍ली में उन्‍होंने पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की है. पूर्व बहुजन समाज पार्टी (BSP) नेता करतार सिंह भड़ाना आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. गौरतलब है कि करतार सिंह भड़ाना ने पिछला लोकसभा चुनाव मुरैना सीट से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ लड़ा था. बता दें कि करतार सिंह भड़ाना हरियाणा और उत्तरप्रदेश से विधायक रह चुके हैं. करतार सिंह भड़ाना कांग्रेस के पूर्व सांसद अवतार भड़ाना के बड़े भाई हैं.

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया (Air India) के कर्मचारियों की नौकरियों पर खतरा, जानें वजह

इससे पहले BSP में थे करतार सिंह भड़ाना
भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से पहले करतार सिंह भड़ाना बहुजन समाज पार्टी में थे. बसपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की श्योपुर-मुरैना से भड़ाना को लोकसभा उम्मीदवार बनाया था. बसपा के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष डीपी चौधरी ने करतार सिंह भड़ाना को मुरैना-श्योपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित किया था. हालांकि पहले इस सीट पर बसपा से डॉ रामलखन कुशवाहा के चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर थी.

यह भी पढ़ें: कबाड़ी को ना बेचें पुरानी फ्रिज और AC, मोदी सरकार मोटे दाम पर खरीदेगी आपके घर का कबाड़

राजनीतिक सफर
2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में करतार भड़ाना चौधरी अजित सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल से मुजफ्फरनगर के खतौली क्षेत्र के विधायक बने थे. 2017 के विधानसभा में राष्ट्रीय लोकदल ने भड़ाना को बागपत से उम्मीदवार बनाया था लेकिन उस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. करतार सिंह भड़ाना 1996 और 2000 में हरियाणा के समालखा विधानसभा क्षेत्र से लगातार दो बार विधायक रह चुके हैं. 1996 में हरियाणा विकास पार्टी से और 2,000 में इंडियन नेशनल लोकदल से चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी. करतार भड़ाना भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर राजस्थान में सचिन पायलट के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें उस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.