logo-image

बीजेपी को मिला 8 निर्दलीय विधायकों का समर्थन, दिल्ली में की जेपी नड्डा से मुलाकात

बीजेपी को मिला 8 निर्दलीय विधायकों का समर्थन, दिल्ली में की जेपी नड्डा से मुलाकात

Updated on: 25 Oct 2019, 12:59 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा का सियासी संग्राम अपने चरम पर है. विधानसभा चुनाव नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी औ काग्रेंस दोनों ही पार्टियां सरकार बनाने के लिए कोशिशों में जुटी हुई है. इस बीच खबर आ रही है कि हरियाणा के 8 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया है. दरअसल इन विधायकों ने शुक्रवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. जिसके बाद इन्होंने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया.  हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता और सिरसा (हरियाणा) विधानसभा क्षेत्र से विजयी उम्मीदवार गोपाल कांडा ने बताया कि सभी स्वतंत्र उम्मीदवारों ने भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया है. गोपाल कांडा ने कहा, निर्दलीय विधायकों ने बिना शर्त समर्थन दिया है. सीएम खट्टर दिवाली के बाद शपथ लेंगे. 

इससे पहले हरियाणा के पृथला विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार नयन पाल रावत ने भी बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा, मैं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को अपना समर्थन देता हूं. मैं जेपी नड्डा जी से मिला हूं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पहुंचने के बाद CM खट्टर ने किया बड़ा दावा, बोले- हरियाणा में सरकार बना रही है BJP

वहीं बात करें कांग्रेस की तो हरियाणा में बहुमत से 14 सीटें कम होने के बावजूद कांग्रेस को दुष्यंत चौटाला की जेजेपी और भाजपा से निकले ज्यादातर निर्दलीय विधायकों के समर्थन से प्रदेश में सरकार बनाने की उम्मीद है. पार्टी नेताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने कहा कि पार्टी राज्य में सरकार बनाने का प्रयास करेगी. वे यहां कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर मीडिया से बात कर रही थीं.

यह भी पढ़ें: हरियाणा का महासंग्राम Live Updates: CM खट्टर दिवाली के बाद लेंगे शपथ, गोपाल कांडा का बयान

बता दें,  हरियाणा में इस बार बीजेपी बहुमत से चूक गई है. उसे जरूरत से 6 सीटें कम मिली हैं, लेकिन बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) और कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) गुरुवार आधी रात तक बैठकें करते रहे. निर्दलीय विधायकों को साधने के लिए सांसद सुनीता दुग्‍गल (Sunita Duggal) को तैनात किया गया और उन्‍होंने वो काम किया भी. नतीजा बीजेपी को 8 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिल गया. इसके उलट कांग्रेस नेताओं ने गंभीर प्रयास नहीं किया और एक बार फिर बीजेपी बाजी मारती दिख रही है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) में त्रिशंकु विधानसभा की स्‍थिति होने पर निर्दलीय विधायकों और दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी की चांदी हो गई है. हालांकि बीजेपी निर्दलीयों के भरोसे ही सरकार बनाकर चलती हुई दिख रही है. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला का कहना है कि निर्दलीय विधायक बीजेपी के साथ हैं और मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हम फिर सरकार बनाएंगे.

(Ians से इनपुट)