logo-image

हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) को बड़ा झटका, प्रदेश अध्‍यक्ष रहे अशाेक तंवर (Ashok Tanwar) ने पार्टी छोड़ी

हरियाणा कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश अध्‍यक्ष रहे अशाेक तंवर ने पार्टी छोड़ी

Updated on: 05 Oct 2019, 01:42 PM

highlights

  • Haryana Congress को विधानसभा चुनाव 2019 से पहले लगा तगड़ा झटका. 
  • कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी छोड़ दी है. 
  • तंवर टिकट बंटवारे को लेकर नाखुश थे और इस बार पार्टी ने उनका टिकट भी काट दिया था.

नई दिल्‍ली:

हरियाणा विधानसभा इलेक्शन (Haryana Assembly Elections 2019) के ठीक पहले हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) को एक तगड़ा झटका लगा है. पार्टी के नेता अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से अलविदा (Resign) कह दिया है. 

इसके पहले कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस के सभी कमेटियों से इस्तीफा दे दिया था. अशोक तंवर हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष थे. वे 5 साल तक प्रदेश अध्यक्ष थे. उनकी जगह कुमारी शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. बागी नेता अशोक तंवर पार्टी के खिलाफ बगावती रूख अख्तियार कर लिया था. बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय के बाहर अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया. कांग्रेस पर 5 करोड़ में टिकट बेचने का गंभीर आरोप भी लगाया था.

यह भी पढ़ें: Haryana: अंबाला कैंट में सो रहे मजदूरों पर गिरी दीवार, 5 लोगों की मौत

विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में टिकट बंटवारे के बाद से अशोक तंवर के गुट हुड्डा गुट से नाराज चल रहे थे. अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने गुरुवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान उन्होंने हुड्डा गुट पर जमकर निशाना साधा था. तंवर ने बताया कि उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख कांग्रेस (Congress) की सभी कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी, लेकिन लिस्ट में अशोक तंवर और कुमारी शैलजा का नाम नहीं था. अशोक तंवर को इस चुनाव में टिकट नहीं दिया गया.

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Elections: कांग्रेस की पहली लिस्‍ट में कुमारी शैलजा और अशोक तंवर का नाम नहीं

गौरतलब है कि अशोक तंवर ने कहा था कि मैंने पार्टी के लिए खून और पसीना दोनों दिया है. मैं पांच साल तक प्रदेश का अध्यक्ष रहा. मैंने पूरे समर्पण के साथ पार्टी की सेवा की. मैं साधारण परिवार से राजनीति में आया हूं. पांच साल मैंने विपक्ष की भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि पार्टी में पुराने लोगों को टिकट नहीं दिया गया. उनलोगों को टिकट दिया गया है जो हाल ही में पार्टी ज्वाइन किया है. वे वही लोग हैं जो पहले कांग्रेस की आलोचना करते थे.

बता दें कि कांग्रेस (Congress) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए 3 अक्टूबर को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. हरियाणा में कांग्रेस ने 90 सीटों में से 84 पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा (Former CM Bhupendra Hudda) को गढ़ी सांपला-किलोई, रणदीप सुरजेवाला को कैथल, कुलदीप बिश्नोई को आदमपुर और तोशाम से किरण चौधरी को टिकट दिया गया था लेकिन हरियाणा कांग्रेस प्रमुख शैलजा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर का नाम इस लिस्ट में नहीं था. इसी बात से नाराज होकर आज अशोक तंवर ने पार्टी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.