News Nation Logo
Banner

हरियाणा में अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- क्या घुसपैठिए आपके मौसेरे भाई हैं?

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अवैध घुसपैठियों को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जबरदस्त हमला बोला है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Oct 2019, 07:30:52 PM
गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अवैध घुसपैठियों को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जबरदस्त हमला बोला है. हरियाणा के गुरुग्राम में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'जब हम अवैध प्रवासियों को निर्वासित करने की बात करते हैं, तो कांग्रेस कहती है कि आप उन्हें निर्वासित क्यों करेंगे? वे कहां जाएंगे? वे क्या खाएंगे? मैं कांग्रेस से पूछता हूं कि वो आपके मौसेरे भाई लगते हैं क्या.'

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र और देवेंद्र का फॉर्मूला 5 सालों में रहा सुपरहिट, महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी

महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होगा. इसे लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. इसी क्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हरियाणा के गुरुग्राम में अवैध घुसपैठियों को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जबरदस्त हमला किया है. उन्होंने कहा, जब हम अवैध प्रवासियों को निर्वासित करने की बात करते हैं, तो कांग्रेस कहती है कि आप उन्हें निर्वासित क्यों करेंगे? वे कहां जाएंगे? वे क्या खाएंगे? मैं कांग्रेस से पूछता हूं कि वो आपके मौसेरे भाई लगते हैं क्या.

अमित शाह ने आगे कहा, जो अनुच्छेद 370 देश के अंदर आतंकवाद का कारण था, कश्मीर के विकास में बाधा था, जिसके कारण देश के हर नागरिक को लगता था कि कश्मीर के साथ उसका जुड़ाव आधा अधूरा है. उस 370 को कोई हाथ लगाने की हिम्मत नहीं करता था.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान का कंगाली में आटा गीला, इस मंत्री ने खोली इमरान खान के ढोल की पोल

उन्होंने आगे कहा, मोदी जी ने उस 370 को उखाड़कर फेंक दिया. अनुच्छेद 370 हटते ही देश के अंदर से पाक प्रेरित आतंकवाद को उखाड़कर फेंकने का काम मोदी जी ने किया है. अरबों-खरबों रुपये कश्मीर के विकास के लिया भेजा, लेकिन 370 के कारण वहां विकास नहीं हुआ. जम्मू कश्मीर में तीन परिवारों का शासन चलता था, पंचायतें कार्य नहीं कर पाती थी. मोदी जी ने 370 को हटाकर कश्मीर के विकास के सारे रास्ते खोलने का काम किया है.

शाह ने आगे कहा, 10 साल तक केंद्र में यूपीए की सरकार चली, उनकी सरकार में पाकिस्तान से आतंकी भारत में आकर आतंक फैलाते थे, लेकिन मनमोहन सिंह के मुंह से आह तक नहीं निकलती थी. भाजपा की सरकार बनने के बाद हमारे वीर सैनिकों ने पाकिस्तान के अंदर जाकर एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया और आतंकवादियों को मार गिराया.

उन्होंने आगे कहा, हरियाणा खेलों में अग्रणी है, यहां नई स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का काम भाजपा ने किया है, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में हरियाणा को नंबर एक बनाया, शहीदों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का काम किया और बिना खर्ची-पर्ची के यहां के युवाओं को नौकरी देने का काम किया है. 40 साल तक कांग्रेस वन रैंक-वन पेंशन का लाभ पूर्व सैनिकों को नहीं दे सकी. मोदी सरकार ने अपने पहले ही साल में वन रैंक-वन पेंशन का लाभ वीर सैनिकों को दिया है.

First Published : 16 Oct 2019, 07:30:52 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो