logo-image

Twitter ने कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट हटाया, चुनाव आयोग ने दिया था निर्देश

आयोग के निर्देश के बाद Twitter ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में उतरे बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट को हटा लिया है. चुनाव आयोग ने Twitter से वह Tweet हटाने को कहा था.

Updated on: 25 Jan 2020, 08:46 AM

नई दिल्‍ली:

आयोग के निर्देश के बाद Twitter ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में उतरे बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट को हटा लिया है. चुनाव आयोग ने Twitter से वह Tweet हटाने को कहा था. दिल्ली पुलिस ने इस ट्वीट के मामले में कपिल मिश्रा के खिलाफ जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत मॉडल टाउन थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की थी. कपिल मिश्रा ने विवादित ट्वीट में दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान जैसा मुकाबला करार दिया था. बीजेपी ने कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन विधानसभा सीट से उतारा है.

यह भी पढ़ें : कुशल पंजाबी के बाद अब इस एक्‍ट्रेस ने कर ली आत्‍महत्‍या, जिसने सुना सन्‍न रह गया

कपिल मिश्रा ने 23 जनवरी को यह ट्वीट किया था. मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा था कि दिल्ली में आठ फरवरी का चुनाव भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की तरह होगा. नागरिकता कानून के खिलाफ विपक्षी दलों की आलोचना पर भाजपा उन पर पाकिस्तान की भाषा में बोलने का आरोप लगाती रही है.

चुनाव आयोग के नोटिस के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने बयान पर अडिग रहते हुए एक और ट्वीट किया- 'सच बोलने में डर कैसा, अपने बयान पर अडिग हूं.'
चुनाव आयोग की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि कपिल मिश्रा के कृत्य से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन होता है और इस कानून के अंतर्गत यह दंडनीय अपराध है. उनसे यह भी पूछा गया है कि कारण बताएं कि आपके खिलाफ क्यों न कार्रवाई शुरू की जाए?

कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा था, शाहीन बाग में पाकिस्तान की एंट्री हो चुकी हैं. दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं. शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा. पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है. हालांकि राजधानी की क्रिकेट पिच पर दोनों देश आखिरी बार सात साल पहले भिड़े थे. दोनों क्रिकेट टीमों के बीच दिल्ली में तब से अब तक कोई मैच नहीं खेला जा सका है. दिल्ली में भारत-पाकिस्तान के बीच यह वनडे मैच 6 जून 2013 को खेला गया था, जिसमें भारत ने 10 रनों से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस : भारत में 96 विमानों के 20 हजार यात्रियों की थर्मल जांच

कपिल मिश्रा दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं और इस बार बीजेपी ने उन्‍हें मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है. 2017 में अरविंद केजरीवाल सरकार से कपिल मिश्रा को बर्खास्‍त कर दिया गया था.