logo-image

कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्‍ठ नेता जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी बीजेपी में शामिल

दिल्‍ली विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए.

Updated on: 04 Feb 2020, 03:19 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Elections) से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता जनार्दन द्विवेदी (Janardan Dwivedi) के बेटे समीर द्विवेदी मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए. जनार्दन द्विवेदी का नाम कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार होता है, लेकिन पिछले कुछ समय से पार्टी हाईकमान से उनके रिश्तों में खिंचाव सा आ गया है. खासतौर से पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ करने के बाद पार्टी में उनकी पूछ घटती चली गई. एक समय में उन्‍हें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का काफी करीबी माना जाता था.

यह भी पढ़ें : केजरीवाल ने पढ़ा हनुमान चालीसा, रविकिशन ने कहा- हनुमानजी को बुड़बक नहीं बना सकते

बेटे समीर के बीजेपी में ज्वाइन होने की बाबत पूछे जाने पर कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी ने कहा, 'मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. अगर वह बीजेपी में शामिल हो रहे हैं तो यह उनका अपना निजी फैसला होगा.'

यह भी पढ़ें : महात्‍मा गांधी पर विवादित बयान देने वाले अनंत कुमार ने दी सफाई, जानें क्‍या कहा

समीर द्विवेदी से पहले महाबल मिश्रा के बेटे ने भी कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था. पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा पिछले महीने आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए थे. 2013 में विनय मिश्रा कांग्रेस से पालम से चुनाव भी लड़ चुके थे, हालांकि वे हार गए थे.