logo-image

ओखला विधानसभा: शाहीनबाग के बावजूद अपने क्षेत्र में फंसे AAP के अमानतुल्लाह खान

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, आज सुबह शुरुआती मतगणना में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान बढ़त बनाए हुए थे. बाद में ब्रह्म सिंह ने मामूली बढ़त बना ली.

Updated on: 11 Feb 2020, 01:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के रुझानों में आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेताओं में शुमार अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan)इस बार के चुनाव में अपने ही क्षेत्र में फंस गए हैं. वो रुझानों में लगातार अभी आगे तो कभी पिछड़ते नजर आ रहे हैं. ओखला निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के ब्रह्म सिंह उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं. ऐसा जब है तब नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शन का सबसे बड़ा स्थल शाहीन बाग (Shaheen Bagh) उन्हीं के निर्वाचन क्षेत्र ओखला में आता है. ऐसे में ओखला विधानसभा सीट के परिणाम की तीव्रता से प्रतीक्षा की जा रही है, ताकि लोगों की पसंद का पता चले.

यह भी पढ़ेंः Delhi Election 2020: मतगणना के बीच क्या है मुस्लिम बहुल सीटों की स्थिति, जानें

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, आज सुबह शुरुआती मतगणना में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान बढ़त बनाए हुए थे. बाद में ब्रह्म सिंह ने मामूली बढ़त बना ली. हालांकि आयोग के अनुसार, अभी अमानतुल्लाह 13631 वोटों से आगे हैं. अब तक के चरणों में हुई मतगणना में उनको 20903 वोट मिले हैं. जबकि बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में 7272 वोट आए हैं.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर का ट्वीट- देश की आत्मा की रक्षा के लिए खड़े होने पर दिल्लीवालों का धन्यवाद

अगर बात पिछले 2015 के विधानसभा चुनाव की हो तो अमानतुल्लाह खान ने भारी मतों से जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार ब्रह्म सिंह को ही 64,532 वोटों के अंतर से पराजित किया था. लेकिन इस बार दोनों उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर है. अमानतुल्लाह खान और ब्रह्म सिंह दोनों एक-दूसरे को आगे-पीछे करते दिख रहे हैं. लेकिन आखिर में कौन किस पर भारी पड़ेगा यह तो चुनाव नतीजों के बाद ही पता चल पाएगा.