logo-image

OSD की गिरफ्तारी पर मनीष सिसोदिया बोले- सख्‍त से सख्‍त सजा मिले

मनीष सिसोदिया ने कहा, मुझे पता चला है कि सीबीआई ने एक GST इन्स्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार किया है. यह अधिकारी मेरे ऑफ़िस में बतौर OSD भी तैनात था. सीबीआई को उसे तुरंत सख़्त से सख़्त सजा दिलानी चाहिए.

Updated on: 07 Feb 2020, 09:40 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) से ऐन पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली सरकार के अफसर गोपाल कृष्ण माधव (Gopal Krishna Madhav) को रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गोपाल कृष्‍ण माधव दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया का ओएसडी है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, 'मुझे पता चला है कि सीबीआई ने एक GST इन्स्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार किया है. यह अधिकारी मेरे ऑफ़िस में बतौर OSD भी तैनात था. सीबीआई को उसे तुरंत सख़्त से सख़्त सजा दिलानी चाहिए. ऐसे कई भ्रष्टाचारी अधिकारी मैंने ख़ुद पिछले 5 साल में पकड़वाए है.'

गोपाल कृष्ण माधव दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का ओएसडी (OSD) बताया जा रहा है. दानिक्स (DANICS) अधिकारी गोपाल को 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है. 2015 से गोपाल कृष्ण माधव मनीष सिसोदिया के कार्यालय में तैनात बताए जा रहे हैं. पीटीआई के मुताबिक, गोपाल कृष्ण माधव का नाम सरकारी वेबसाइट पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ओएसडी के रूप में दर्ज है.

यह भी पढ़ें : उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती पर पीएसए की क्रूर कार्रवाई से हैरान हूं, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने किया ट्वीट

अधिकारियों के अनुसार, जीएसटी से संबंधित मामले में कथित रूप से दो लाख रुपये रिश्वत लेते समय गोपाल कृष्ण माधव को देर रात गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद माधव को पूछताछ के लिए तत्काल सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया. मामले की जांच जारी है.

सीबीआई ने गोपाल कृष्‍ण माधव को ऐसे समय गिरफ्तार किया है, जब एक दिन बाद दिल्ली चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. दिल्ली चुनाव के लिए गुरुवार को प्रचार का अंतिम दिन था. कल यानी 8 फरवरी को दिल्‍ली विधानसभा के लिए मतदान होगा.