logo-image

BJP नेता कपिल मिश्रा ने AAP और केजरीवाल को शानदार जीत के लिए दी बधाई, कही ये बात

कपिल मिश्रा ने कहा कि बीजेपी की यह लगातार 5वीं हार है. बीजेपी को लगातार 5 राज्यों में हार मिली है. इसका मतलब यह है कि हमलोग जनता से जमीनी स्तर पर कनेक्ट नहीं हो पा रहे हैं.

Updated on: 11 Feb 2020, 03:44 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी औऱ अरविंद केजरीवाल को शानदार जीत के लिए बधाई दी है. उन्होंने अपनी हार स्वीकारते हुए कहा कि जनता के जनादेश का स्वागत करता हूं. मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी लीड कर रहा है. उन्होंने केजरीवाल को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि बीजेपी की यह लगातार 5वीं हार है. बीजेपी को लगातार 5 राज्यों में हार मिली है. इसका मतलब यह है कि हमलोग जनता से जमीनी स्तर पर कनेक्ट नहीं हो पा रहे हैं.

दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे अब लगभग साफ हो चुके हैं. आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर यह सवाल दागते हुए की थी कि 'क्या आपकी पार्टी में सीएम फेस है?' इसके अलावा प्रचार के दौरान पार्टी ने 'टीना' फैक्टर का खूब इस्तेमाल किया. यानी देयर इज नो अल्टर्नेटिव (TINA). साथ ही जनता के बीच बीते पांच साल में विकास कार्यों के बारे में भी लोगों को जानकारी दी.

इतना तय है कि यदि दिल्ली में कांग्रेस मजबूत होती तो वह सीधे तौर पर बीजेपी की जीत का माध्यम बनती. इसे समझते हुए कांग्रेस ने प्रचार में यदि पूरे मनोयोग से भाग नहीं लिया, तो कांग्रेस को तवज्जो नहीं देते हुए अरविंद केजरीवाल ने उसे उठने का मौका नहीं दिया. कांग्रेस के नेता भी अब मान रहे हैं कि यदि कांग्रेस मजबूती से लड़ती तो आम आदमी पार्टी के ही वोट कटते. इसे देखते हुए यदि भारतीय जनता पार्टी आप को बड़ा नुकसान पहुंचाने में असफल रही है, तो इसका हद दर्जे का श्रेय कांग्रेस को जाता है. जिसका सीधा फायदा आप को अपनी सीटें बचाए रखने के रूप में मिला है.