logo-image

अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं तो मोदी सरकार उन्‍हें गिरफ्तार करे, संजय सिंह ने दिया चैलेंज

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा- दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगर आतंकवादी हैं तो मोदी सरकार और उनकी पुलिस उन्‍हें गिरफ्तार करे.

Updated on: 03 Feb 2020, 03:17 PM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी के नेताओं की ओर से दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहे जाने पर आम आदमी पार्टी ने करारा जवाब दिया है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा- दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगर आतंकवादी हैं तो मोदी सरकार और उनकी पुलिस उन्‍हें गिरफ्तार करे. मैं मोदी सरकार को चैलेंज करता हूं कि वह अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके दिखाए. संजय सिंह ने कहा, यह हमारे देश की राजधानी में हो रहा है, जहां केंद्र सरकार बैठी है, चुनाव आयोग मौजूद है. एक केंद्रीय मंत्री को ऐसी भाषा का उपयोग करने की अनुमति कैसे दी जा सकती है? अगर अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं, तो मैं बीजेपी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती देता हूं.

यह भी पढ़ें : फजीहत होने के बाद BJP ने महात्‍मा गांधी पर बयान देने वाले अनंत हेगड़े से तत्‍काल माफी मांगने को कहा

मोदी सरकार (Modi Sarkar) के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Jvdekar) ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'अरविंद केजरीवाल जी (Arvind Kejriwal) ने खुद ही कहा था कि वह अराजकतावादी (Anrchist) हैं. अराजकतावादी और आतंकवादी (Terrorist) में बहुत अंतर नहीं होता है. अब दिल्‍ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में वे खुद को निर्दोष बताते हुए लोगों से पूछ रहे हैं कि क्‍या वे आतंकवादी हैं. आप आतंकवादी हैं और इसके लिए बहुत सारे सबूत हैं.'

इससे पहले अरविंद केजरीवाल की तुलना आतंकियों और नक्‍सलियों से करते हुए बीजेपी के सांसद परवेश वर्मा ने कहा था- केजरीवाल जैसे नटवरलाल, केजरीवाल जैसे आतंकी देश में चुपे बैठे हैं. हमें तो सोचना पड़ता है कि हम कश्मीर में पाकिस्तान के आतंकियों से लड़ें या केजरीवाल जैसे आतंकवादियों से. परवेश वर्मा के बयान के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा था- 5 सालों में मैंने दिल्ली के हर एक बच्चे को अपना बच्चा माना है और उनके लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया. क्या इससे मैं आतंकवादी बन गया हूं. मैंने लोगों के लिए दवाई और टेस्ट का इंतजाम किया. क्यों कोई आतंकवादी ऐसा करता है?

यह भी पढ़ें : प्राइवेट नौकरी करने वालों को भी मिलेगी पेंशन! मोदी सरकार की बड़ी तैयारी

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा- मैं डायबिटिक हूं, दिन में 4 बार इंसुलिन लेता हूं, अगर डायबिटीज वाला व्यक्ति इंसुलिन पर है और 3-4 घंटे तक कुछ नहीं खाता है, तो वे गिर जाते हैं और मर जाते हैं. ऐसी स्थिति में, मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ दो बार भूख हड़ताल की है. एक बार 15 दिन और फिर 10 दिन.

उन्होंने कहा, हर डॉक्टर ने कहा कि केजरीवाल 24 घंटे से ज्यादा नहीं रहेंगे. पिछले 5 सालों में उन्होंने मुझे परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, मेरे घर, मेरे ऑफिस पर छापा मारा, मेरे खिलाफ मामले दर्ज किए, मैं आतंकवादी कैसे हो सकता हूं?