logo-image

Delhi Assembly Election Results Highlights: मतदाताओं को साधुवाद और अरविंद केजरीवाल जी को बधाई : मनोज तिवारी

Delhi Assembly Election Results: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. रुझानों में ही आप को बहुमत हासिल होती दिख रही है.

Updated on: 11 Feb 2020, 04:29 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) की मतगणना शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझानों में ही आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल होती दिख रही है. सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट (Postal Ballet) की काउंटिंग हो रही है. 8 फरवरी को दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव कराए गए थे. चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया था. देखना यह है कि जनता किस पर अपना विश्‍वास जताती है. आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के चेहरे को आगे किया, तो बीजेपी ने किसी को चेहरा नहीं बनाया और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व अमित शाह (Amit Shah) के चेहरे पर चुनाव लड़ा. कांग्रेस की ओर से भी मुख्‍यमंत्री पद के लिए कोई चेहरा आगे नहीं किया गया था. 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 सीटें हासिल हुई थीं तो बीजेपी को केवल 3 सीटों से संतोष करना पड़ा था. उस समय कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था. इस बार के एग्‍जिट पोल में भी आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत हासिल होने की भविष्‍यवाणी की गई है, जबकि कांग्रेस के इस बार भी खाता न खुलने की बात कही जा रही है.

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली में नए युग की शुरुआत हो रही है. हमारी तैयारी भी उसी हिसाब से करनी होगी, क्‍योंकि कांग्रेस यहां लुप्तप्राय हो गई है. जब आप बहुत मेहनत करते हैं और रिजल्‍ट उसके मुताबिक नहीं आता है तो निराशा होती है: मनोज तिवारी

calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा, आज मुझे सबसे बड़ा बर्थडे गिफ्ट मिला है. यह सत्य की जीत है. मुझे लगता है कि मुद्दों के आधार पर राजनीति की जानी चाहिए. राजनीतिक दलों को सीखना चाहिए कि ऐसी टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए.



calenderIcon 16:24 (IST)
shareIcon

कमल हसन ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फोन पर बधाई दी. कमल हासन दिन में दिल्ली में हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल से मुलाकात नहीं करेंगे. उन्होंने उनसे फोन पर बात की और अपनी शुभकामनाएं दीं. 

calenderIcon 16:21 (IST)
shareIcon

महाराष्‍ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने दिल्‍ली में चुनाव के रिजल्‍ट पर कहा, चुनावी मुद्दों को छोड़कर सभी को काम पर ध्‍यान देना चाहिए. मैं निर्भीक रूप से निर्णायक जनादेश देने के लिए दिल्ली को बधाई देता हूं. मैं अरविंद केजरीवाल को बधाई देता हूं.



calenderIcon 16:16 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली भाजपा के अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर सीएम अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है. मनोज तिवारी ने कहा, दिल्ली के सभी मतदाताओं का धन्यवाद, सभी कार्यकर्ताओ को उनके कठिन परिश्रम के लिए साधुवाद...दिल्ली की जनता का जनादेश सिर माथे पे.. श्री अरविंद केजरीवाल जी को बहुत बहुत बधाई ..



calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली के चुनाव परिणाम पर बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, भाजपा दिल्ली की जनता द्वारा दिये गये जनादेश का सम्मान करती है. सभी कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में अथक परिश्रम किया और दिन रात चुनाव में लगे रहे. सभी कार्यकर्ताओं का ह्रदय से अभिनंदन और साधुवाद. भाजपा इस जनादेश को स्वीकार करते हुए रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी और प्रदेश के विकास से जुड़े हर मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी. इस विश्वास के साथ की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली का विकास करेगी. मैं श्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी को बधाई देता हूं. 



calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

सीलमपुर विधानसभा सीट से आप प्रत्‍याशी अब्‍दुल रहमान ने बीजेपी के कौशल कुमार मिश्रा को 27887 वोटों से हराया



calenderIcon 15:51 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल को बधाई देता हूं. दिल्ली के लोगों ने जो जनादेश दिया है, उससे पता चलता है कि वे काम और विकास पर वोट देंगे. 



calenderIcon 15:43 (IST)
shareIcon

अरविंद केजरीवाल ने कहा, यह हमारी नहीं भारतमाता की जीत है. 

calenderIcon 15:45 (IST)
shareIcon

जिस तरह हमने पिछले 5 साल दिल्‍ली की सेवा, उसी तरह हम आगे भी 5 सालों तक सेवा करते रहेंगे और आगे भी करेंगे: अरविंद केजरीवाल


देखें VIDEO



calenderIcon 15:44 (IST)
shareIcon

देश में आज नई राजनीति का जन्‍म हुआ है. जनता ने दिल्‍ली के बेटे पर तीसरी बार भरोसा जताया है. आज मंगलवार है. हनुमान जी का दिन है. हनुमान जी का बहुत बहुत धन्‍यवाद: अरविंद केजरीवाल



calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

अरविंद केजरीवाल ने कहा, यह हर उस आदमी की जीत है, जिसे सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

आप के दफ्तर पर भारत माता की जय के नारे लगाए जा रहे हैं. 

calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

जीत के बाद पहली बार जनता और मीडिया के सामने आए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल. पार्टी दफ्तर पर आयोजित जीत के जश्‍न में शरीक हो रहे हैं.

calenderIcon 15:30 (IST)
shareIcon

पी चिदंबरम ने कहा, AAP की जीत हुई, बेवकूफ बनाने तथा फेंकने वालों की हार. दिल्ली के लोग, जो भारत के सभी हिस्सों से हैं, ने BJP के ध्रुवीकरण, विभाजनकारी और खतरनाक एजेंडे को हराया है. मैं दिल्ली के लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने 2021 और 2022 में अन्य राज्यों जहां चुनाव होंगे के लिए मिसाल पेश की है.

calenderIcon 15:27 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत को लेकर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है. उन्‍होंने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता को बधाई देता हूं. इस चुनाव में लोगों ने दिखा दिया कि देश 'जन की बात' से चलेगा, 'मन की बात' से नहीं.  बीजेपी ने केजरीवाल को आतंकवादी कहा पर हरा नहीं पाई.



calenderIcon 15:11 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली के राजेंद्रनगर से जीत हासिल करने वाले राघव चड्ढा ने कहा, दिल्ली के लोगों ने साबित कर दिया है कि दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल आतंकवादी नहीं बल्कि सच्चे देशभक्त हैं. वह राष्ट्र निर्माण के लिए काम कर रहे हैं. बीजेपी जो कर रही है, वह देशभक्‍ति नहीं है.



calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्‍ली में शानदार जीत का जश्न मनाने के लिए एक रोड शो में शामिल हुए. मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की है. 

calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने राजेंद्र नगर सीट से 20,058 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. 



calenderIcon 15:05 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली में शानदार जीत हासिल करने के बाद आज मंगलवार को सीएम अरविंद केजरीवाल खुली जीप में बैठकर कनॉट प्‍लेस स्‍थित हनुमान मंदिर जाएंगे और वहां बजरंग बली की पूजा अर्चना करेंगे. आप नेता राघव चड्ढा ने यह ऐलान किया. 

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

आप 61 सीटों पर तो बीजेपी 9 पर आगे, कांग्रेस इस बार भी शून्‍य पर आउट हो गई है. 

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

जीत हासिल करने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा, मैं फिर से पटपड़गंज का विधायक बनकर खुश हूं. बीजेपी ने नफरत की राजनीति करने की कोशिश की लेकिन दिल्ली के लोगों ने ऐसी सरकार चुनी जो लोगों के लिए काम करती है.



calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

कांटे के मुकाबले में पटपड़गंज से मनीष सिसोदिया ने हासिल की जीत

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

राजिंदर नगर सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा ने कहा, आज अरविंद केजरीवाल शासन के मॉडल की जीत हुई है.



calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

मॉडल टाउन से AAP उम्मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी ने कहा, यह दिल्ली के विकास और लोगों की जीत है. यह उन लोगों के लिए एक उत्तर है जो देश को बांटना और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना चाहते थे. यह अरविंद केजरीवाल की खूबसूरत दिल्ली के सपने की जीत है.



calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

पटपड़गंज से दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया जीत की ओर, विक्‍ट्री साइन के सामने सामने आए. 



calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी 62, बीजेपी 8 सीटों पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

मॉडल टाउन से बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा ने कहा, बीजेपी लगातार पांचवें राज्‍य में चुनाव हारी है. इसका मतलब यह है कि हम दिल्ली के लोगों से जुड़ने में कहीं न कहीं विफल रहे हैं. कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल को शानदार जीत के लिए बधाई दी.



calenderIcon 14:32 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत पर सपा नेता अखिलेश यादव  ने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल जी को बधाई देता हूं. मैं दिल्ली के लोगों को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने नफरत, विश्वासघात और विनाश की राजनीति को खारिज कर दिया. इस चुनाव के परिणाम के बाद भाजपा को कोई बाग़ याद नहीं रहेगा.



calenderIcon 14:30 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी को 60, बीजेपी को 10 सीटों पर बढ़त, कांग्रेस 0

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया अब पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से 13वें दौर की मतगणना के बाद 3129 मतों से आगे निकल गए हैं. 



calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी को 59, बीजेपी को 11 सीटों पर बढ़त, कांग्रेस 0

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्नी सुनीता के साथ विधानसभा चुनाव में जीत की खुशी मनाई. चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ बड़ी बढ़त बना ली है. आज अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता का बर्थडे भी है.



calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

दिल्ली: पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में 10 वें राउंड की मतगणना के बाद आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया बीजेपी के रवींद्र नेगी से 1223 मतों से पीछे चल रहे हैं. 



calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली के चुनाव परिणाम पर बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने कहा, मैं परिणाम स्वीकार करता हूं. हम कड़ी मेहनत करेंगे और अगले चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. अगर यह चुनाव शिक्षा और विकास पर होता, तो मनीष सिसोदिया पीछे नहीं होते.



calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

दिल्ली: राजेंद्रनगर सीट से AAP के प्रत्‍याशी राघव चड्ढा ने पार्टी कार्यकर्ताओं संग जश्‍न मनाया. रुझानों में वे 10,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. 



calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के अखिलेश पति त्रिपाठी लगातार छठे दौर की मतगणना के बाद मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से बढ़त बनाए हुए हैं. 



calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा, हम दिल्ली में मिली हार को स्‍वीकार करते हैं. अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता को हम बधाई देते हैं.  हमने पूरी कोशिश की लेकिन शायद हम अपनी बात लोगों तक नहीं पहुंचा सके. मुझे उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्रित्वकाल में दिल्ली का विकास होगा.



calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

आप नेता अमानतुल्‍लाह खान ने जीत के बाद कहा, दिल्‍ली की जनता ने आज बीजेपी और अमित शाह जी को करंट लगाने का काम किया है. यह काम की जीत है और नफरत की हार. मैंने नहीं, जनता ने रिकॉर्ड तोड़ा है. 



calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली की छठी विधानसभा को भंग कर दिया है.



calenderIcon 13:29 (IST)
shareIcon

दिल्ली में केजरीवाल सरकार की वापसी के साथ ही प्रशांत किशोर ने दिल्ली की जनता को शुक्रिया अदा किया है. प्रशांत किशोर ने कहा है कि भारत की आत्मा बचाए रखने के लिए दिल्ली का एकजुट होकर खड़ा रहना वाकई बड़ा संदेश देता है.

calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने 60 से 65 सीट जीतने का दावा किया है.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी हार स्वीकार करती है. उन्होंने कहा कि दिल्ली का जनादेश स्वीकार करते हैं. 

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि उम्मीद अभी तक कायम है जब तक अंतिम परिणाम नहीं आता है तब तक कुछ नहीं कर सकते. उम्मीद अभी भी है की बीजेपी को कितनी सीटें मिल जाए जिससे सरकार बन सके.

calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

पूर्वी दिल्ली से सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा है कि हम अपनी हार को स्वीकार करते हैं और अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता को शुभकामनाएं देते हैं. हमने चुनाव में अच्छा प्रयास किया था लेकिन शायद जनता को अपनी नीतियों की ओर मोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए.


 



calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में मिली भारी जीत के लिए शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि जनता ने बीजेपी को अस्वीकार कर दिया है और बता दिया है कि सिर्फ विकास ही काम करेगा. जनता ने CAA, NRC और NPR को अस्वीकार कर दिया है.


 



calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

Delhi Assembly Election Results, AAP से कांग्रेस में गईं अल्का लांबा को अभी तक 2000 वोट भी नहीं मिले. जमानत जब्त होने के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के दफ्तर में जश्न का दौर जारी. अरविंद केजरीवाल दफ्तर में ही हैं. जीत के प्रति आश्वस्त होने के बाद ही लोगों के सामने आएंगे.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि शीला दीक्षित थीं तब भी आप जीती थी.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

आप नेता अमानतुल्‍लाह खान 70 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. 



calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के कार्यालय में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पार्टी के अन्‍य नेता. चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार AAP 56 सीटों पर आगे चल रही है.



calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया छठे राउंड की मतगणना के बाद पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से 2182 मतों से पीछे चल रहे हैं. 



calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

मतगणना के छठे दौर की मतगणना के बाद आम आदमी पार्टी के रघुविंदर शौकीन ने नांगलोई जाट निर्वाचन क्षेत्र से बढ़त बनाई. 



calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन पर कहा, हम पहले से ही इस बारे में अवगत थे. सवाल है - बीजेपी का क्या हुआ जो बड़े-बड़े दावे कर रही थी?



calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट के अनुसार, आम आदमी पार्टी 58 तो बीजेपी 12 सीटों पर बढ़त हासिल करती दिख रही है. कांग्रेस का अब तक खाता भी नहीं खुला है. 

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

दिल्ली कांग्रेस अध्‍यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा, मैं पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेता हूं, हम इसके पीछे के कारकों का विश्लेषण करेंगे. हमारे वोट प्रतिशत में गिरावट का कारण भाजपा और AAP दोनों द्वारा ध्रुवीकरण की राजनीति है.



calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आप के उम्मीदवार संजीव झा बुराड़ी निर्वाचन क्षेत्र से 10,599 मतों से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव का पहला रिजल्‍ट सीलमपुर से आया, वहां AAP के अब्‍दुल रहमान ने बीजेपी के कौशल कुमार मिश्रा को हराया

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में पार्टियों को मिले वोटों का प्रतिशत

आम आदमी पार्टी 53.23%


बीजेपी : 39.06%


कांग्रेस : 4.15%


बीएसपी : 0.67%


सीपीआई : 0.02%


सीपीआईएम : 0.01%


जेडीयू : 0.96%


एलजेपी : 0.38%


एनसीपी : 0.03%


नोटा : 0.46%

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम और आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया पांचवें राउंड की मतगणना के बाद पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के रवि नेगी से 1576 मतों से पीछे चल रहे हैं. 



calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के राजेश ऋषि 7 राउंड की मतगणना के बाद जनकपुरी से बीजेपी के आशीष सूद से आगे चल रहे हैं. 



calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में बढ़त हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुंबई के अंधेरी में जश्‍न मनाया. 



calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

5वें राउंड की मतगणना के बाद आम आदमी पार्टी की राजकुमारी ढिल्लों हरिनगर निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के तजिंदर पाल सिंह बग्गा से आगे चल रही हैं.



calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी 57, बीजेपी 13 सीटों पर आगे, कांग्रेस का अब तक खाता नहीं खुला. 

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी 55 तो बीजेपी 15 सीटों पर आगे, कांग्रेस का खाता नहीं खुला

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

तीसरे राउंड की मतगणना के बाद पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया भाजपा के रवि नेगी से 1427 मतों से पीछे चल रहे हैं. 



calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट के अनुसार, आम आदमी पार्टी 56, बीजेपी 14 सीटों पर आगे है. कांग्रेस का अब तक खाता नहीं खुल पाया है.

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

आप 54, बीजेपी 16 सीटों पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के नेता राम निवास गोयल शाहदरा से पीछे चल रहे हैं. 



calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

मॉडल टाउन से AAP उम्मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी बीजेपी के कपिल मिश्रा पर बढ़त बनाए हुए हैं. अखिलेश पति त्रिपाठी ने कहा, मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने अरविंद केजरीवाल पर विश्वास जताया है. लोग ऐसा नेता चाहते हैं जो नागरिकों की देखभाल करे. दिल्ली के लोगों ने विकास के लिए वोट दिया है. मैं उनको धन्यवाद करता हूँ.



calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, सभी जानते थे कि आम आदमी पार्टी सत्ता में वापसी करेगी. कांग्रेस की हार से अच्छा संदेश नहीं जाएगा, लेकिन बीजेपी और उसके सांप्रदायिक एजेंडे के खिलाफ आम आदमी पार्टी की जीत काफी महत्‍वपूर्ण है.



calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

आप 52, बीजेपी 18, कांग्रेस 0

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया 300 से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं.. 

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

आप 51, बीजेपी 19 सीटों पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट के अनुसार, आप 50 सीटों पर तो बीजेपी 18 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि 68 सीटों के रुझान सामने आए हैं. 

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट पर 64 सीटों के रुझान आ चुके हैं. 45 सीटों पर आप तो केवल 19 सीटों बीजेपी आगे है. 

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

27 सीटों पर उम्‍मीदवारों के बीच नजदीकी मुकाबला है. इन सीटों पर 1000 से भी कम अंतर से वोटों का मुकाबला चल रहा है. ऐसे में परिणाम कुछ भी हो सकते हैं. 

calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट के अनुसार, आप 43 सीटों पर तो बीजेपी 19 सीटों पर आगे है, जबकि कांग्रेस का खाता नहीं खुला है. आयोग के अनुसार 62 सीटों के रुझान आ चुके हैं. 

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

आप 50, बीजेपी 20 सीटों पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

दिल्ली भाजपा अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, अभी भी समय है. हम आशान्वित हैं. परिणाम कुछ भी हो, प्रदेशाध्‍यक्ष होने के नाते मैं जिम्मेदार हूं. 



calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

शकूरबस्‍ती से सत्‍येंद्र जैन पीछे चल रहे हैं. सत्‍येंद्र जैन केजरीवाल सरकार में मंत्री हैं. 

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

दिल्ली के चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र से AAP के परलद सिंह साहनी 6043 वोटों से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस की अलका लांबा और बीजेपी के सुमन कुमार गुप्ता पीछे चल रहे हैं.



calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट पर 60 सीटों के रुझान आ चुके हैं. आम आदमी पार्टी को 41 तो बीजेपी को 19 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. 

calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट पर उपलब्‍ध आंकड़ों के अनुसार, रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल हो चुका है. आप 39 तो बीजेपी 19 सीटों पर आगे है. 

calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

आप 46, बीजेपी 24 सीटों पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, आप 33 और बीजेपी 19 सीटों पर आगे हैं. 52 सीटों के रुझान आ चुके हैं, जबकि कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला है.

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी के कपिल मिश्रा मॉडल टाउन से 98 वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया मात्र 112 वोटों से पटपड़गंज से बढ़त बनाए हुए हैं.



calenderIcon 10:08 (IST)
shareIcon

आप 47, बीजेपी 23 सीटों पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट के अनुसार, आप 32 सीटों पर तो बीजेपी 16 सीटों पर आगे चल रही है. 48 सीटों के रुझान आने पर भी कांग्रेस का अब तक खाता नहीं खुला है. 

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

अरविंद केजरीवाल मात्र 1100 तो मनीष सिसोदिया 100 वोटों से आगे

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, 27 सीटों पर आम आदमी पार्टी तो 16 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी आगे चल रही है. कांग्रेस का अब तक खाता नहीं खुला है, जबकि 43 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं.

calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से 2026 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं. दूसरी ओर, बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता रोहिणी सीट से 1172 वोटों से पीछे चल रहे हैं. 



calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट के अनुसार, आप 26 तो बीजेपी 14 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस का अब तक खाता नहीं खुला है. 

calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट के अनुसार, आप 22 तो बीजेपी 14 सीटों पर आगे चल रही हैं.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

ग्रेटर कैलाश से बढ़त बना चुके सौरभ भारद्वाज ने कहा, दिल्ली के लोगों ने हमारे शासन मॉडल को स्वीकार किया है. अभी मैं देख सकता हूं कि भाजपा उम्मीदवार की तुलना में मुझे दोगुना वोट मिल रहे हैं.



calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

पहले दौर की मतगणना के बाद आम आदमी पार्टी की राज कुमारी ढिल्लों, हरिनगर से बीजेपी के तजिंदर पाल सिंह बग्गा से आगे चल रही हैं.



calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, आम आदमी पार्टी 18 सीटों पर तो बीजेपी 11 सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए हैं. कांग्रेस का अब तक खाता नहीं खुला है.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

आप 47, बीजेपी 23 सीट पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, बीजेपी 11 तो आम आदमी पार्टी 13 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. 

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

आप 48, बीजेपी 22 सीट पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, बीजेपी और आम आदमी पार्टी 10-10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. 



calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

ओखला से आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार अमानतुल्‍लाह खान पीछे हो गए हैं. वहां से बीजेपी आगे चल रही है. ओखला सीट शाहीनबाग से सटा हुआ है, जिसे बीजेपी ने चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाया था 

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

आप 50, बीजेपी 20 सीट पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की साइट के अनुसार बल्‍लीमारान और बवाना से बीजेपी आगे चल रही है. छतरपुर और जनकपुरी से भी बीजेपी आगे चल रही है. ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी आगे है. 

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, आप 7 सीटों पर तो बीजेपी 6 सीटों पर आगे चल रही है. 

calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

आप 52, बीजेपी 16 सीट पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

आप 55, बीजेपी 15 सीट पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

आप 57, बीजेपी 13 सीट पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

आप 56, बीजेपी 14 सीट पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

शुरुआती रुझानों में काफी बढ़त बनाने के बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय में जश्न का माहौल है.



calenderIcon 09:05 (IST)
shareIcon

आप 53, बीजेपी 16 सीट पर आगे, कांग्रेस 1

calenderIcon 09:01 (IST)
shareIcon

आप नेता संजय सिंह ने कहा, अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा करें, हम एक बड़ी जीत दर्ज करने जा रहे हैं. 



calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

आप 54, बीजेपी 15 सीट पर आगे, कांग्रेस 1

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

नई दिल्ली विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर बीजेपी नेता सुनील कुमार यादव चल रहे हैं. 

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

सीएम अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी कार्यालय पहुंचे

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

आप 55, बीजेपी 15 सीट पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

आप 54, बीजेपी 15 सीट पर आगे, कांग्रेस 1

calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

बल्‍लीमारान से हारुन युसूफ आगे चल रहे हैं. कांग्रेस के एकमात्र उम्‍मीदवार हारुन युसूफ हैं, जो बढ़त बनाए हुए हैं. 

calenderIcon 08:43 (IST)
shareIcon

सभी 70 सीटों के रुझान सामने आए: आप 53, बीजेपी 16 सीट पर आगे, कांग्रेस 1

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

आप 53, बीजेपी 16 सीट पर आगे, कांग्रेस 1

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

आप 50, बीजेपी 15 सीट पर आगे, कांग्रेस 0

calenderIcon 08:38 (IST)
shareIcon

तिमारपुर से आप नेता दिलीप पांडे पीछे चल रहे हैं. 

calenderIcon 08:38 (IST)
shareIcon

तिलकनगर से आप नेता जरनैल सिंह आगे चल रहे हैं..  

calenderIcon 08:37 (IST)
shareIcon

ग्रेटर कैलाश से आप नेता सौरव भारद्वाज आगे चल रहे हैं 

calenderIcon 08:37 (IST)
shareIcon

द्वारका से बीजेपी नेता प्रद्युम्न आगे चल रहे हैं 

calenderIcon 08:36 (IST)
shareIcon

शालीमार आग से आप की वंदना कुमारी आगे चल रही हैं. 

calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

राजेंद्रनगर से आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा आगे चल रहे हैं 

calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

आप 47, बीजेपी 13 सीट पर आगे, कांग्रेस 0 

calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पीछे चल रहे हैं. चुनाव प्रचार में कपिल मिश्रा विवादित बयानों को लेकर चर्चित रहे थे. 

calenderIcon 08:29 (IST)
shareIcon

आप 43, बीजेपी 11 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

आप 37, बीजेपी 12 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे 

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

पोस्‍टल बैलेट की मतगणना में ही आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल होती दिख रही है.. 

calenderIcon 08:24 (IST)
shareIcon

नजफगढ़ से आप नेता कैलाश गहलोत आगे चल रहे हैं, सोमनाथ भारती भी मालवीय नगर से आगे चल रहे हैं. बाबरपुर से गोपाल राय तो कालकाजी से आतिशी बढ़त बनाए हुए हैं. 

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

हरिनगर से BJP तेजेंदरपाल सिंह बग्‍गा आगे चल रहे हैं. 

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

आप 38, बीजेपी 10 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

आप 37, बीजेपी 10 और कांग्रेस 3 सीटों पर आगे

calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत

calenderIcon 08:18 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी को 32, बीजेपी को 9 और कांग्रेस को 3 सीटों पर बढ़त

calenderIcon 08:17 (IST)
shareIcon

आप 30, बीजेपी 11 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे 

calenderIcon 08:15 (IST)
shareIcon

आप 29, बीजेपी 10 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे

calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

अलका लांबा चांदनी चौक से पीछे चल रही हैं.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

आप 23, बीजेपी 8 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

आप 17, बीजेपी 6 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे

calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

आप 17, बीजेपी 6 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे 

calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

रुझानों में कांग्रेस अभी किसी भी सीट पर बढ़त बनाती नहीं दिख रही है. 

calenderIcon 08:10 (IST)
shareIcon

आप 17 सीट पर तो बीजेपी 7 सीट पर आगे

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

नई दिल्‍ली से सीएम अरविंद केजरीवाल आगे चल रहे हैं तो पटपड़गंज से मनीष सिसोदिया भी बढ़त बनाए हुए हैं. 

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

आप 14 सीट पर तो बीजेपी 6 सीट पर आगे

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

आप 11 सीट पर तो बीजेपी 2 सीट पर आगे

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

आप 10 सीट पर तो बीजेपी 2 सीट पर आगे

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

आप 9 सीट पर तो बीजेपी 2 सीट पर आगे

calenderIcon 08:05 (IST)
shareIcon

आप 4 सीट पर तो बीजेपी 2 सीट पर आगे

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

आप 1 सीट पर तो बीजेपी 2 सीट पर आगे 

calenderIcon 07:58 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली में सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए काउंटिंग शुरू हो चुकी है. कुछ ही देर में रूझान सामने आने लगेंगे.

calenderIcon 07:48 (IST)
shareIcon

कानपुर में आम आदमी पार्टी (AAP) के समर्थकों ने दिल्‍ली में जीत के लिए पूजा-अर्चना की.



calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया ने विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले अपने आवास पर प्रार्थना की.



calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस: सेक्टर 7/9 से रोड नंबर 224 द्वारका पर ट्रैफिक मूवमेंट बंद रहेगा और काउंटिंग के कारण सेक्टर 9/10 क्रॉसिंग की तरफ जाएगा.

calenderIcon 07:28 (IST)
shareIcon

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस : गुरु नानक देव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के पास मुनि माया राम मार्ग पर आज मतगणना के कारण ट्रैफिक बंद रहेगा. 

calenderIcon 07:23 (IST)
shareIcon

दिल्ली: बीजेपी नेता विजय गोयल ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की. दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी.



calenderIcon 07:21 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली बीजेपी के अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने मतगणना से पहले कहा, मैं नर्वस नहीं हूं. मुझे विश्वास है कि यह बीजेपी के लिए अच्छा दिन होगा. हम आज दिल्ली में सत्ता में आ रहे हैं. अगर हम 55 सीटें जीतते हैं तो आश्चर्यचकित न हों.



calenderIcon 07:16 (IST)
shareIcon

मतगणना शुरू होने से पहले दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है:
ॐ असतो मा सद्गमय
तमसो मा ज्योतिर्गमय
मृत्योर्मामृतं गमय
हे ईश्वर! हमको असत्य से सत्य की ओर ले चलो. अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलो. मृत्यु से अमरता के भाव की ओर ले चलो.

calenderIcon 07:12 (IST)
shareIcon

दक्षिणी दिल्ली की सभी विधानसभा क्षेत्रों में इस्तेमाल की गई ईवीएम विधानसभा क्रम के अनुसार ही रखी गई हैं, ताकि मतगणना अधिकारियों को कोई समस्या न आए.

calenderIcon 07:09 (IST)
shareIcon

बीजेपी का दावा है कि उसे 38 सीटें मिल सकती हैं. बीजेपी नेताओं का यह भी कहना है कि कांग्रेस भी एक दो सीट जीत सकती है.

calenderIcon 07:08 (IST)
shareIcon

दूसरी ओर बीजेपी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है. बीजेपी के नेताओं का कहना है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में 30-32 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी.

calenderIcon 07:08 (IST)
shareIcon

एग्जिट पोल (Exit Poll) में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने की भविष्‍यवाणी की गई थी. कुछ एग्जिट पोल में तो आम आदमी पार्टी को 68 सीटें दी गई हैं.