logo-image

Delhi Assembly Elections 2020: BSP ने जारी की 42 उम्मीदवारों कि लिस्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने शनिवार को 42 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी हैं. इसमें बीएसपी ने आम आदमी पार्टी (AAP) के बागी विधायक नारायण दत्त शर्मा को बदरपुर से टिकट दिया है.

Updated on: 19 Jan 2020, 11:56 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने शनिवार को 42 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी हैं. इसमें बीएसपी ने आम आदमी पार्टी (AAP) के बागी विधायक नारायण दत्त शर्मा को बदरपुर से टिकट दिया है. वहीं 'आप' ने इस सीट से कांग्रेस का 'हाथ' छोड़कर आए पूर्व विधायक राम सिंह नेताजी को उतारा है. वहीं राम सिंह बदरपुर सीट से साल 2008 में विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने कहा कि अन्य सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों का जल्द ऐलान किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली चुनावः केजरीवाल के खिलाफ कौन? असमंजस में कांग्रेस और भाजपा

बसपा की पहली सूची में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित आठ विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई. दिल्ली विधानसभा की 12 सीटें अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. सुरक्षित सीटों में सीमापुरी से कमल सिंह बौद्ध, गोकलपुर से प्रवीण कुमार, बवाना से रंजीत राम मंगोलपुरी से मुरारीलाल, पटेल नगर से प्रदीप कुमार रावल, मादीपुर से हंसराज जलूप्रिया और अंबेडकर नगर से अरुण कुमार शामिल हैं.

बता दें कि बीएसपी के अलावा दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी शनिवार को 54 उम्मीदवारों की सूची जारी की. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे.