logo-image

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस को झटका, महाबल मिश्रा के बेटे AAP में शामिल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. उनके अलावा कांग्रेस के कई और नेताओं ने भी पार्टी की सदस्यता ले ली है.

Updated on: 13 Jan 2020, 05:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. कांग्रेस के नेता लगातार उसका दामन छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. इसके अलावा बदरपुर के पूर्व विधायक राम सिंह नेता ने भी आप की सदस्यता ले ली है. उनके साथ कई अन्य लोगों ने भी आप की सदस्यता ले ली है. अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

यह भी पढ़ेंः Shock to Delhi Congress: कांग्रेस को झटका, जगदीश यादव 'आप' में शामिल

महाबल मिश्रा को कांग्रेस का बड़ा नेता माना जाता है. वह पश्चिमी दिल्ली से सांसद भी रहे हैं. इसके अलावा वह द्वारका विधानसभा क्षेत्र से भी विधायक रहे हैं. महाबल मिश्रा 1997 में निगम पार्षद भी रह चुके हैं. वहीं उनके बेटे विनय मिश्रा यूथ कांग्रेस के नेता रहे हैं. विनय ने एमबीए तक पढ़ाई की है. वह 2013 में कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़े थे.

यह भी पढ़ेंः Shock to Delhi Congress: कांग्रेस का हाथ छोड़ इन नेताओं ने थामा 'आप' का दामन

वहीं राम सिंह नेताजी दो बार बदरपुर विधानसभा से विधायक रहे हैं. इस बार वह बीएसपी के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे तो दूसरी बार निर्दलीय जीत दर्ज की. वह अपनी पूरी टीम के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं. उनके साथ खेमचंद गोयल, श्रीवेंद्र नागर, राजेश कुमार पप्पी, संजय प्रधान, रतनेश भाटी, मौलाना हारुन, नीरज ठाकुर, लल्लन शर्मा आदि ने भी पार्टी के सदस्यता ले ली है. गांधी नगर से दीपू चौधरी ने भी आम आदमी पार्टी जॉइन की. चार बार के चांदनी चौक से कांग्रेस विधायक प्रह्लाद सिंह साहनी भी पहले ही आम आदमी पार्टी में शामिल हो चुके हैं.