logo-image

'दिल्ली को इस्लामिक स्टेट बनने से रोकना है तो BJP को वोट करने निकलें'

पूरी दिल्ली को शाहीन बाग बनने से रोकना है तो वोट करने निकलें- गिरिराज सिंह

Updated on: 08 Feb 2020, 10:52 AM

highlights

  • दिल्ली में आज हो रही 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग.
  • बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने शाहीन बाग पर बड़ी बात की है. 
  • पिछले 2 महीने से CAA पर शाहीन बाग में हो रहा है प्रदर्शन.

नई दिल्ली:

Delhi Assembly Election 2020: आज दिल्ली की जनता वोट कर रही है और अगले 48 घंटों में पता चल जाएगा कि दिल्लीवासियों ने किसे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया है. दिल्ली चुनाव के दिन केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने दिल्ली की जनता से अपील की है कि आम आदमी पार्टी के खिलाफ वोटिंग करने के लिए निकलिए. केंद्रीय मंत्री ने इसके पीछे शाहीन बाग का मुद्दा भी बताया कि कैसे शाहीन बाग में प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारी सीएम केजरीवाल को सपोर्ट करने के लिए वोटिंग करने गए हैं.

''शाहीन बाग समर्थक केजरीवाल को वोट करने निकले हैं ।
मेरी दिल्ली वालों से अपील है कि अगर शाहीन बाग को रोकना है ..दिल्ली को इस्लामिक स्टेट बनने से बचाना है तो बाहर निकल कर भाजपा को वोट करें।''

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में करीब दो महीने से लोग नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. बीजेपी के मंत्री ने शाहीन बाग को लेकर बयान इसलिए दिया क्योंकि पिछले दो महीनों से शाहीन बाग का मुद्दा पूरे चुनाव का केंद्र बिंदू बना रहा था. 

इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने दिल्ली चुनाव के लिए वोट करने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें: शाहीन बाग दिखा रहा दिल्ली वासियों को मतदान की राह, सुबह से लगी कतारें

दिल्ली वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है. दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. मतदान सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा. वोटिंग से पहले ही शाहीन बाग में सुबह से लंबी लाइन लगी हुई है. शाहीन बाग और जामिया नगर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जवानों ने सुबह-सुबह फ्लैग मार्च किया.

वोटिंग से पहले जामिया के गेट नंबर 7 के बाहर कई दिनों से प्रदर्शन जारी था, लेकिन वोटिंग के मद्देनजर प्रदर्शनकारी मौके से हट गए. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. हर आने-जाने वाली गाड़ी की सघन चेकिंग की जा रही है.

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 (Citizenship Amendment Act 2019) लागू होने के विरोध में शाहीन बाग में पिछले कई हफ्तों से प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारियों ने नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाली रोड को जाम कर रखा है. जिसके कारण लोगों को आने-जाने में असुविधा हो रही है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी तीसरी बार करेगी सत्ता में वापसी, CM केजरीवाल का बयान

इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) को बहस की चुनौती देने के एक दिन बाद गुरुवार को कहा कि वह विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम विरोधी धरनास्थल शाहीनबाग पर भी बहस को तैयार हैं. पूर्व भाजपा प्रमुख ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इस मुद्दे को दो बार उठाया है.