logo-image

Delhi Election Results: मटिया महल सीट पर शोएब इकबाल ने लगाया जीत का 'छक्का'

दिल्ली की मटिला महल विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार शोएब इकबाल चुनाव जीत गए हैं.

Updated on: 11 Feb 2020, 02:29 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) की मटिला महल विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के उम्मीदवार शोएब इकबाल चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के उम्मीदवार रवींद्र गुप्ता को हराया है. इसके साथ ही शोएब इकबाल (Shoaib Iqbal) ने दिल्ली के विधानसभा चुनावों को जीत का 'छक्का' लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि यह आम आदमी पार्टी की सरकार और अरविंद केजरीवाल के कामों की जीत है. बता दें कि शोएब इकबाल चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party) का दामन छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ेंः Delhi Assembly Election Results LIVE: दिल्‍ली की जनता ने अमित शाह जी को करंट लगाया : अमानतुल्‍लाह

शोएब इकबाल का सीधा मुकाबला यहां भारतीय जनता पार्टी के रवींद्र गुप्ता से ही रहा. वोटों के गिनती के दौरान दोनों की नेता एक-दूसरे को पछाड़ते रहे. लेकिन वोटों की गिनती पूरी होने के बाद शोएब इकबाल आखिर में जीत हासिल करने में कामयाब रहे. जबकि कांग्रेस के मिर्जा जावेद अली तीसरे स्थान पर रहे हैं. 2020 के चुनाव में इस सीट पर 70.38 फीसदी मतदाताओं ने अपना मत का इस्तेमाल किया. हालांकि 2015 में यहां मतदान प्रतिशत 69.3 फीसदी रहा था.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में केजरीवाल की हैट्रिक इन कारणों से हुई संभव, जानें जीत के पांच प्रमुख कारण

मटिया महल विधानसभा सीट से शोएब इकबाल ने 7वीं बार विधानसभा का चुनाव लड़ा है. वो अब तक महज एक बार चुनाव हारे हैं. 1993 में विधानसभा बनने से लेकर 2015 तक शोएब इकबाल इस सीट से अलग-अलग पार्टियों के टिकट पर चुनाव जीतते आए हैं. हर बार वह अलग-अलग क्षेत्रीय दल के टिकट पर चुनाव लड़कर जीते थे. उन्होंने दो बार जनता दल, एक-एक बार जनता दल सेकुलर, लोक जनशक्ति पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर चुनाव लड़ा था. हालांकि 2015 में जब वह कांग्रेस की टिकट पर इस विधानसभा से चुनाव लड़े तो हार गए थे.