logo-image

सीएम अरविंद केजरीवाल को बाहरी दिल्ली में लाभ, लेकिन असमंजस वाले मतदाता महत्वपूर्ण

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुराड़ी, नांगलोई, पीरागढ़ी जैसी सीटों पर लाभ मिल सकता है, जहां पार्टी का प्रभाव अभी भी बरकरार है.

Updated on: 07 Jan 2020, 08:57 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा के चुनाव यदि आज हों तो आप आदमी पार्टी (आप) को बाहरी दिल्ली से अच्छा खासा लाभ होगा, जहां वह 26 सीटें जीत सकती है. यह जानकारी आईएएनएस-सीवोटर के सर्वेक्षण में सामने आई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुराड़ी, नांगलोई, पीरागढ़ी जैसी सीटों पर लाभ मिल सकता है, जहां पार्टी का प्रभाव अभी भी बरकरार है.

लेकिन बाहरी दिल्ली में अभी भी 17.5 प्रतिशत मतदाता ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक तय नहीं किया है कि वे किसे वोट दें. यदि भाजपा ने आगामी एक महीने में इन मतदाताओं को साध लिया तो भगवा दल की स्थिति बेहतर हो सकती है. भाजपा के हिस्से अभी 24.6 प्रतिशत वोट का अनुमान जाहिर किया गया है.

इसी तरह, मध्य दिल्ली इलाके में भी 15.2 प्रतिशत मतदाता अनिर्णय की स्थिति में हैं और यमुना पार इलाके में ऐसे मतदाताओं की संख्या 14.8 प्रतिशत है. इन इलाकों में एक महीने के दौरान कांग्रेस के पास करने के लिए कुछ खास नहीं है, और दोनों इलाके में उसकी वोट हिस्सेदारी छह प्रतिशत से नीचे है. लेकिन भाजपा इन मतदाताओं पर खास फोकस कर 11 फरवरी को अपना परिणाम सुधार सकती है.

आईएएनएस-सीवोटर के सर्वेक्षण के अनुसार, आम आदमी पार्टी आठ फरवरी के दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने वाली है. इस चुनावी सर्वेक्षण को जनवरी के प्रथम सप्ताह में किया गया और इसके नमूने का आकार 13,706 है.