logo-image

Delhi Assembly Election: दिल्ली के स्कूल को लेकर BJP-AAP में ट्वीट वार, केजरीवाल-सिसोदिया ने कही ये बड़ी बात

दिल्ली से सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा जारी दिल्ली स्कूल के वीडियो पर जवाब दिया है.

Updated on: 28 Jan 2020, 05:44 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) को लेकर राजनीति पार्टियां सक्रिय हो गई हैं. वरिष्ठ नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इसी क्रम में दिल्ली के स्कूलों की व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा आमने-सामने आ गई है. दिल्ली से सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा जारी दिल्ली स्कूल के वीडियो पर जवाब दिया है.

यह भी पढ़ेंःJNU छात्र शरजील इमाम के ये हैं विवादित बयान, जिसपर देशद्रोह के आरोप में हुई गिरफ्तारी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा कि आपके MPs की रिपोर्ट झूठी है. बंद स्कूलों के वीडियो बनाकर आप ने लोगों को गुमराह किया. दिल्ली की शिक्षा क्रांति 16 लाख बच्चों, उनके पैरेंट्स और 65000 टीचर्स की मेहनत से हुई है. आप रोज उनकी मेहनत का अपमान करते हैं. आखिर आप दिल्ली के लोगों से इतनी नफरत क्यों करते हैं?.

इसके बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट कर कहा कि 'सच' आपके वीडियो में ही बिल्डिंग के गेट पर चिपका हुआ है. इसमें लिखा है कि ये स्कूल 9 अक्टूबर 2019 से दूसरी बिल्डिंग में शिफ़्ट हो गया है. यह बिल्डिंग गिराई जा रही है और यहां नई बिल्डिंग बनेगी. आप गए थे तो गेट पर ये नोटिस तो पढ़ लिया होता सांसद महोदय.

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि सांसद महोदय आप शाम को 7.30 बजे गए थे. शायद समय ही ऐसा था. आपको स्कूल का प्राइमरी क्लास का multi-purpose hall दिखाई नहीं दिया. आप अपने कार्यकर्ताओं के साथ जूते पहनकर एक क्लासरूम के फर्श को खराब करके आए हो. बाहर से स्कूल भी नहीं दिखाई दिया होगा. मैं दिखा देता हूं.

यह भी पढ़ेंःनिर्भया मामला: दया याचिका खारिज होने के खिलाफ दोषी की याचिका पर सुनवाई पूरी, फैसला बुधवार को

सिसोदिया ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा कि सर अमित शाह जी! आपके सांसद गौतम गम्भीर जी जिस स्कूल का वीडियो बनाकर लाए और आपसे ट्वीट भी करवा लिए उसका सच ये है- उसके गेट पर ही लिखा है कि नई बिल्डिंग बनने के लिए उस स्कूल को छह महीने पहले बाज़ू के स्कूल में शिफ़्ट कर दिया गया है.

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के स्कूलों की खस्ताहाल व्यवस्था को लेकर एक वीडियो जारी किया था. इसमें उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी आपने मुझे दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूल देखने के लिए बुलाया था. कल दिल्ली भाजपा के आठों सांसद अलग-अलग स्कूल में गए और देखिए इनका क्या हाल है. इनकी बदहाली ने आपकी ‘शिक्षा की क्रांति’ के दावों की पोल खोल दी. अब आपको दिल्ली की जनता को जवाब देना होगा.