logo-image

Delhi Assembly Election Result: बल्लीमारान विधानसभा सीट पर फिर AAP का कब्जा

चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बल्लीमारान विधानसभा सीट पर भी आम आदमी पार्टी ने फिर से कब्जा किया है.

Updated on: 11 Feb 2020, 03:05 PM

नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल-नीत आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) एक बार फिर से दिल्ली की सल्तनत पर कब्जा करने जा रही है. अभी तक के रुझानों और नतीजों के बाद दिल्ली में फिर से केजरीवाल की सरकार बनने के साफ संकेत मिल रहे हैं. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आप जोरदार तरीके से सत्ता पर तीसरी बार काबिज होने जा रही है. कई सीटों पर नतीजे आ चुके हैं, जिनपर अभी तक आम आदमी पार्टी के ही प्रत्याशी जीते हैं. चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बल्लीमारान (Ballimaran) विधानसभा सीट पर भी आम आदमी पार्टी ने फिर से कब्जा किया है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Election Results: मटिया महल सीट पर शोएब इकबाल ने लगाया जीत का 'छक्का'

बल्लीमारान सीट पर इस बार मुकाबला त्रिकोणीय रहा, लेकिन आखिर में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार इमरान हुसैन चुनाव जीतने में कामयाब रहे. यहां से भारतीय जनता पार्टी ने लता लोढ़ी को चुनावी मैदान में उतारा और कांग्रेस ने हारुन यूसुफ को अपना उम्मीदवार बनाया. आज सुबह शुरुआती रुझानों में कांग्रेस के हारुन यूसुफ ने बढ़त बनाई थी, लेकिन कुछ समय के बाद से पिछड़ते ही चले गए. इस दौरान बीजेपी और आप उम्मीदवारों की बीच टक्कर होती रही.

यह भी पढ़ेंः Delhi Assembly Election Results LIVE: कांटे के मुकाबले में पटपड़गंज से मनीष सिसोदिया ने हासिल की जीत

वोटों की गिनती के दौरान बीजेपी की उम्मीदवार लता लोढ़ी ने इमरान हुसैन को पीछे छोड़ दिया था. हालांकि जैसे-जैसे चरणबद्ध तरीके से मतगणना होती रही, वैसे-वैसे आप उम्मीदवार बढ़त हासिल करते रहे और आखिरकार उन्होंने जीत हासिल कर ली. 2015 के चुनाव में इमरान हुसैन ने जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी के श्याम लाल मोरवाल को पराजित किया था. पिछले चुनाव में भी कांग्रेस उम्मीदवार हारुन यूसुफ तीसरे स्थान पर रहे थे.