News Nation Logo

साउथ ईस्ट दिल्ली के DCP चिन्मय बिस्वाल का ट्रांसफर, कुमार ज्ञानेश को मिला चार्ज

दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आयोग ने रविवार को दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के ट्रांसफर का आदेश दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Feb 2020, 06:08:35 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:  

दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आयोग ने रविवार को दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के ट्रांसफर का आदेश दिया. डीसीपी बिस्वाल (आईपीएस 2008 बैच) की जगह नए अधिकारी की घोषणा भी हो गया है. चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा कि डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) चिन्मय बिस्वाल को उनके मौजूदा पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है. अब बिस्वाल केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे.

यह भी पढे़ंः Delhi Assembly Election: अमित शाह बोले- झूठ बोलने की स्पर्धा में केजरीवाल का पहला नंबर

मौजूदा हालात को देखते हुए चुनाव आयोग ने कुमार ज्ञानेश (DANIPS 1997) को दक्षिण-पूर्व दिल्ली की कमान सौंपी है. ज्ञानेश दक्षिण-पूर्व दिल्ली के वरिष्ठतम एडिशनल डीसीपी हैं. उन्हें तत्काल प्रभाव से चार्ज लेने को कहा गया है.

दक्षिण-पूर्व दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले 50 दिनों से सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. शाहीन बाग में दो बार और एक जामिया गोलीबारी हो चुकी है. दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है. इस बीच लगातार फायरिंग और गोलीबारी कांड पर चुनाव आयोग की नजर डीसीपी चिन्मय बिस्वाल टेढ़ी हो गई.

चुनाव आयोग ने शाहीन बाग कंट्रोल न होने पर डीसीपी चिन्मय बिस्वाल का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया है. आयोग ने उनकी जगह कुमार ज्ञानेश को दक्षिण-पूर्व दिल्ली का चार्ज लेने के निर्देश दिए हैं. चुनाव आयोग ने कहा कि गृह मंत्रालय/दिल्ली पुलिस आयुक्त हालांकि नियमित डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) के रूप में उपयुक्त अधिकारी पोस्ट करने के लिए तुरंत तीन नामों का एक पैनल चुनाव आयोग को भेज सकते हैं.

First Published : 02 Feb 2020, 09:28:53 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.