News Nation Logo
Banner

अरविंद केजरीवाल ने किया योगी आदित्यनाथ पर पलटवार, कहा- अपने स्कूल-अस्पताल संभालो

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमलेवार के रूप में नजर आए. उन्होंने केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 03 Feb 2020, 06:13:41 AM
योगी आदित्यनाथ और अरविंद केजरीवाल

योगी आदित्यनाथ और अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

दिल्ली:

दिल्ली चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, चुनावी सरगर्मी भी बढ़ती जा रही है. सभी पार्टियों की तरफ से ताबड़तोड़ रैली की जा रही है. बीजेपी ने दिल्ली चुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ओखला में रैली को संबोधित किया. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमलेवार के रूप में नजर आए. उन्होंने केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. 

यह भी पढ़ें- निर्भया केस: गुनहगार मुकेश की वकील रेबेका जॉन बोलीं- दोषियों के भी कानूनी अधिकार हैं, आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे

अरविंद केजरीवाल ने योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में योगी आदित्यनाथ घूम रहे हैं, कह रहे हैं कि केजरीवाल ने दिल्ली के स्कूल खराब कर दिए, दिल्ली के अस्पताल खराब हैं. दिल्ली की पढ़ाई खराब हैं, लोग कह रहे हैं कि यूपी से तो बढ़िया ही हैं. योगी आदित्यनाथ हमें आकर बताएंगे कि स्कूल और अस्पताल खराब है. तुम्हारे गोरखपुर के अस्पताल की सारी जनता पोल जानती है. अपने स्कूल, अस्पताल संभाल लो.

यह भी पढ़ें- फांसी में हो रही देरी से निराश होकर HC के बाहर धरने पर बैठीं सामाजिक कार्यकर्ता योगिता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान जब समाप्त किये गए थे, तब दर्द पाकिस्तान और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को हुआ था. साथ ही, योगी आदित्यनाथ ने शाहीनबाग में प्रदर्शन को ‘‘शांति और सामान्य जीवन में खलल डालने का एक दुर्भावनापूर्ण प्रयास’’ करार दिया. उन्होंने दक्षिण दिल्ली के बदरपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, जब अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त किये गए थे तब दर्द पाकिस्तान और अरविंद केजरीवाल को हुआ था.

उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनावों में एक ओर नरेंद्र मोदी का नेतृत्व विकास और राष्ट्रवाद के समर्थन में खड़ा है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और केजरीवाल हैं जो विभाजनकारी ताकतों का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा आतंकवाद के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर काम कर रही है, लेकिन केजरीवाल शाहीनबाग को प्रायोजित कर रहे हैं और वहां बिरयानी पहुंचा रहे हैं. योगी ने बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की और कहा कि पूरे देश और विश्व की उन पर नजर है कि वे दिल्ली विधानसभा चुनाव में किसका समर्थन करते हैं.

उन्होंने शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों के उद्देश्य पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि यह अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने, राममंदिर पर अदालत के फैसले और तीन तलाक पर रोक का विरोध करने का एक बहाना है. उन्होंने कहा कि शाहीनबाग प्रदर्शन एक बहाना है. उन्हें अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने और अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण का विरोध करना है. हम उनकी परेशानी समझ सकते हैं. उनकी परेशानी तीन तलाक पर रोक से है.

आदित्यनाथ ने दिल्ली में विभिन्न सरकारी योजनाओं को ‘‘बाधित’’ करने के लिए केजरीवाल सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली में सरकार बनने के बाद इन योजनाओं को लागू करेगी जिसमें किसान सम्मान निधि और आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना शामिल है. योगी ने कहा कि उन्होंने शांतिपूर्ण कांवर यात्रा सुनिश्चित की. योगी ने कहा कि उन्होंने चेतावनी दी थी कि जो इस पर ‘‘हमला’’ करने का प्रयास करेंगे उन्हें पुलिस की गोलियों का सामना करना पड़ेगा. भाषा अमित सुभाष सुभाष



First Published : 02 Feb 2020, 11:26:52 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×