logo-image

केजरीवाल ने शपथ ग्रहण से पहले कैबिनेट के साथियों के साथ किया रात्रिभोज, विकास के रोडमैप पर चर्चा की

तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से एक दिन पहले ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने संभावित कैबिनेट सहयोगियों के साथ रात्रिभोज किया.

Updated on: 15 Feb 2020, 11:15 PM

दिल्ली:

तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से एक दिन पहले ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने संभावित कैबिनेट सहयोगियों के साथ रात्रिभोज किया और राष्ट्रीय राजधानी के विकास के ‘‘रोडमैप’’ पर चर्चा की. चर्चा में आगामी तीन महीनों के दौरान उठाए जाने वाले कदमों को प्राथमिकता दी गई.

यह भी पढे़ंःअरविंद केजरीवाल कल तीसरी बार लेंगे शपथ, यहां जानें समारोह का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने पत्रकारों को बताया कि केजरीवाल ने मंत्रिपद की शपथ लेने जा रहे अपने सभी साथियों से ''गारंटी कार्ड'' में शामिल वादों को प्रतिबद्धता के साथ पूरा करने के लिए कहा. उन्होंने कहा, ''हमें शपथ लेते ही गारंटी कार्ड में किये गए अपने वादों को पूरा करने की दिशा में काम शुरू करने के लिये कहा गया है.''

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले ''केजरीवाल की 10 गारंटियां'' नामक कार्ड जारी किया था. कार्ड में केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को कुछ गारंटी दी, जिसमें दो करोड़ पौधे लगाने, यमुना नदी को साफ करने और अगले पांच वर्षों में दिल्ली में प्रदूषण को कम करने की योजना शामिल है. केजरीवाल ने रात्रिभोज कार्यक्रम के बारे में ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, ''दिल्ली मंत्रिमंडल के नामित साथियों के लिये अपने आवास पर रात्रिभोज आयोजित किया. चुनाव में उनकी जीत पर उन्हें बधाई दी और दिल्ली सरकार में मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल की सफलता की कामना की.''

यह भी पढे़ंःविरोध के बाद अरविंद केजरीवाल ने शिक्षकों को जबरन बुलाने का आदेश लिया वापस

केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे. उनके साथ छह मंत्री भी शपथ लेंगे. इनमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम शामिल हैं. आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीतीं. कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रही.