News Nation Logo
Banner

जेपी नड्डा के अध्‍यक्ष बनने पर भी दिल्‍ली चुनाव की बागडोर अमित शाह के हाथ में, चली मैराथन बैठक

भाजपा अध्यक्ष (BJP President) पद छोड़ने के बावजूद गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister) ने दिल्ली में चुनाव (Delhi Assembly Elections) की बागडोर संभाल रखी है. लिहाजा अमित शाह दिल्ली चुनाव में कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहते.

IANS | Updated on: 22 Jan 2020, 12:54:42 PM
नड्डा के अध्‍यक्ष बनने पर भी दिल्‍ली चुनाव की बागडोर शाह के हाथ में

नड्डा के अध्‍यक्ष बनने पर भी दिल्‍ली चुनाव की बागडोर शाह के हाथ में (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

भाजपा अध्यक्ष (BJP President) पद छोड़ने के बावजूद गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister) ने दिल्ली में चुनाव (Delhi Assembly Elections) की बागडोर संभाल रखी है. लिहाजा अमित शाह दिल्ली चुनाव में कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहते. इस सिलसिले में मंगलवार को देर रात गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने दिल्ली भाजपा के नेताओं के साथ मैराथन मीटिंग की. बैठक दिल्ली भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई. यह पहली बार है कि इस तरह की बैठक प्रदेश कार्यालय में हुई हो.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में मजबूत हो रही भाजपा, आम आदमी पार्टी के जनाधार में गिरावट : सर्वे

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में बिजली, पानी, सभाओं से लेकर किन-किन मुद्दों के साथ चुनाव में जाना है उसपर चर्चा हुई. बैठक में केजरीवाल सरकार के फ्री पानी योजना (Free Water Plan) की काट के लिए तय किया गया कि दिल्ली की जनता को बताया जाए कि भाजपा सरकार शुद्ध पानी लोगों को मुहैया करायेगी. इसलिए पानी के लिए नारा होगा 'फ्री पानी नहीं, साफ पानी चाहिए.'

बैठक में यह भी तय किया गया है कि 200 यूनिट तक फ्री बिजली की योजना पर भाजपा की तरफ से बयानबाजी न हो. सिर्फ यह प्रचार करना है कि यह योजना सिर्फ एक साल के लिए केजरीवाल सरकार ने लागू किया है. चुनाव के बाद यह योजना खत्म हो जायेगी. इसलिए जनता को भाजपा पर ही भरोसा करना चाहिये. इसके उलट यह प्रचार करना है कि केंद्र सरकार ने एलईडी बल्ब के दाम को कम किया जिससे बिजली की बिल कम आ रही है.

यह भी पढ़ें : काम की खबर : फुल ड्रेस रिहर्सल और गणतंत्र दिवस के दिन आप फंस सकते हैं जाम के झाम में

जानकारी मिली है कि केंद्रीय नेताओं ने दिल्ली भाजपा नेताओं को कहा है कि अपनी सभाओं में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और अनुच्‍छेद 370 (Article 370) को मुद्दा बनाये और जनता को यह बताये की किस कदर आप की सरकार ने फर्जी वीडियो और अपने विधायकों के जरिये राजधानी में हिंसा फैलाने की कोशिश की. इस मुद्दे को घर-घर तक पहुंचाने को कहा गया है.

बैठक में तय किया गया कि चुनाव में भाजपा का नारा होगा 'देश बदला है, दिल्ली बदलेंगे.' मंगलवार देर रात तक चली बैठक में अमित शाह, जे पी नड्डा के अलावा सगठन महामंत्री वी.एल. संतोष , प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, दिल्ली प्रदेश के संगठन मंत्री सिर्धाथन और दिल्ली भाजपा से जुड़े कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

First Published : 22 Jan 2020, 10:47:15 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×