logo-image

Delhi Assembly Election: Aap अगले हफ्ते जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट, इन्हें मिल सकता है टिकट!

सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी (Aap) अगले हफ्ते अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी.

Updated on: 11 Jan 2020, 12:07 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी (Aap) अगले हफ्ते अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी तो वहीं कांग्रेस भी दिल्ली के लिए अपना मनिफेस्टो (घोषणा पत्र) अगले सप्ताह जारी करेगी. कांग्रेस पहले रविवार को घोषणा पत्र जारी करने वाली थी.

यह भी पढ़ेंःकैलाश विजयवर्गीय बोले- पश्चिम बंगाल में सरकार बनी तो इन अधिकारियों को बनाएंगे मुर्गा

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी अगले हफ्ते टिकटों का ऐलान करेगी. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक फेज में ही टिकटों की घोषणा करेंगे. बताया जा रहा हैं. राजेंद्र नगर सीट से राघव चड्डा, कालका जी से आतिशी और तिमारपुर से दिलीप पांडेय को टिकट मिल सकता है. बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी रोड शो और नुक्कड़ सभाओं के माध्याम से प्रचार-प्रसार करेगी.

मेट्रो, बस और प्रमुख जगहों पर buzz कैम्पिंन होगा. दिल्ली के एक लाख 30 हजार वॉलिंटर चुनाव में मोर्चा संभालेंगे. चुनाव मैनेजमेंट के लिए हर बूथ पर 10 वॉलंटियर लगाए जाएंगे. 50 लोग हर बूथ पर प्रचार करेंगे. पॉल्युशन और ट्रैफिक मैनजमेंट की समस्या पर मेनिफेस्टो में फोकस होगा.

दिल्ली विधानसभा चुनावों की तारीख के ऐलान के साथ ही चुनावी बिगुल बज चुका है. 8 फरवरी को दिल्ली में वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों चुानवों की तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी 15 से 20 जनवरी के बीच अपना घोषणा पत्र जारी करेगी.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, 160 दिन बाद 26 लोगों से हटाया गया PSA

जानकारी के मुताबिक 3 सदस्यीय कमेटी घोषणा पत्र पर काम करेगी. आतिशी के नेतृत्व में जैस्मीन शाह और डॉ अजय कुमार ये काम करेंगे. आप नेता गोपाल राय ने कहा, AAP संगठन के स्तर पर, प्रचार के स्तर पर पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार है.