.

दो पाकिस्तानी राजनायिकों के बीच मनमुटाव, बासित ने चौधरी को बताया सबसे खराब विदेश सचिव

पाकिस्तान के दो राजनायिक अब्दुल बासित और एजाज अहमद चौधरी के बीच मतभेद की खबर सामने आ रही है।

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Aug 2017, 10:13:06 AM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के दो राजनायिक अब्दुल बासित और एजाज अहमद चौधरी के बीच मतभेद की खबर सामने आ रही है। बासित ने भारत के साथ उफा में पाकिस्तान के संयुक्त बयान को लेकर सवाल उठाए हैं।

बयान से साफ पता चलता है कि चौधरी के विदेश सचिव रहते हुए बासित भारत को लेकर पाकिस्तान की रणनीति से नाखुश थे। इस बात की जानकारी एक पत्र सामने आने के बाद आई है।

बासित ने अपनी चिट्ठी में कहा था, 'आप बहुत बुरे विदेश सचिव हैं। उफा में संयुक्त बयान और मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान की अपमानजक हार मेरी बातों को साबित करने के लिए काफी हैं।'

बासित का यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पत्र को कई भारतीय और पाकिस्तानी पत्रकारों ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया है।

जुलाई 2015 में भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर और उनके पाकिस्तानी समकक्ष एजाज चौधरी ने रूस के उफा शहर में एक संयुक्त बयान जारी किया था। यह बयान पीएम मोदी और नवाज शरीफ के बीच द्विपक्षीय वार्ता के बाद जारी हुआ था।

दोनों देशों के पीएम ने हर स्वरूप में आतंकवाद की कड़ी निंदा की थी और दक्षिण एशिया से आतंकवाद को खत्म करने पर सहयोग के लिए सहमति जताई थी।

दोनों देशों के तरफ से संयुक्त बयान जारी होने के बाद अक्टूबर 2015 में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की सदस्यता के लिए हुए चुनाव में पाकिस्तान  हार गया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें