.

पीएम मोदी ने पाकिस्तान जाकर नवाज शरीफ को दी थी जन्मदिन की बधाई, क्या इमरान खान में जिगरा है?

भारत ने स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान को मिठाई भेजा लेकिन पाकिस्तान ने मिठाईयां लेने से मना कर दिया. ऐसा भारत और पाकिस्तान के विभाजन के बाद से पहली बार हुआ था कि पाकिस्तान ने मिठाईयां ना ली हों.

17 Sep 2019, 09:13:17 AM (IST)

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहें हैं. 
  • सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या इमरान खान, पीएम मोदी को बधाई संदेश भेजेंगे?
  • इस बार 15 अगस्त को भारत की ओर से भेजी मिठाई को पाकिस्तान ने वाघा-अटारी बार्डर पर लेने से मना कर दिया था.

नई दिल्ली:

आज पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज का सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan, Prime Minister of Pakistan) आज पीएम मोदी (On Pm Modi 69th Birthday) को बधाई देंगे? क्योंकि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 और 35-ए (Article 370 and 35-A Scrapped) हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में तल्खी है.

वैसे भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके कई बड़े-बड़े नेता भारत पर तीखे वार करने से पीछे नहीं हटते हैं. बता दें कि भारत हमेशा ही पाकिस्तान को खुले दिल से स्वागत करता है. 2016 में पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को खुद जाकर बधाई दी थी. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, 200 से भी ज्यादा लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने के लिए FIR दर्ज

एलओसी (LOC) पर भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उलंग्धन किया जा रहा है, ऐसे में क्या भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान की ओर से बधाई संदेश मिलेगा या नहीं ये देखने वाली बात होगी. इसके पहले वाघा बार्डर पर 15 अगस्त के दिन पाकिस्तान का अलग ही Attitude देखने को मिला था. भारत ने स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान को मिठाई भेजा लेकिन पाकिस्तान ने मिठाईयां लेने से मना कर दिया. ऐसा भारत और पाकिस्तान के विभाजन के बाद से पहली बार हुआ था कि पाकिस्तान ने मिठाईयां ना ली हों.

यह भी पढ़ें: जावेद मियांदाद ने कहा- श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ियों का न खेलना पाकिस्तान की समस्या नहीं

बता दें कि 17 सितंबर 2019 को पीएम नरेंद्र मोदी का 69वां जन्‍मदिन (PM Narendra Modi's Birth Day) है. 17 सितंबर ही के दिन सन् 1950 में उनका जन्म गुजरात के वडनगर में हुआ था. पीएम मोदी हर बार की तरह इस बार भब गुजरात की 'जीवन रेखा' माने जाने वाले सरदार सरोवर बांध के जल्दी ही पूरी तरह भरने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को खुद इस घटना के गवाह बनेंगे.