.

ब्रिटेन में भारतीय व पाकिस्तानियों में भड़की हिंसा, भारत ने की निंदा, यहां देखें हिंसा की वीडियो

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग ने "लीसेस्टर में भारतीय समुदाय के खिलाफ की गई हिंसा और तोड़फोड़ की निंदा की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Sep 2022, 07:54:44 PM (IST)

लंदन:

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग ने "लीसेस्टर में भारतीय समुदाय के खिलाफ की गई हिंसा और तोड़फोड़ की निंदा की है. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि हमने ब्रिटेन के अधिकारियों के साथ इस मामले को दृढ़ता से उठाया है और इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है. लीसेस्टरशायर पुलिस के अस्थायी मुख्य कांस्टेबल रॉब निक्सन ने एक ट्विटर वीडियो के जरिए बताया कि हमें शहर के पूर्वी लीसेस्टर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अव्यवस्था फैलने की कई खबरें मिली हैं. 

 

Riots continue in Leicester, England. Hindu far right groups shouting ‘Jai Sri Ram’ and attacking Muslims on the streets. pic.twitter.com/97fTIBsBiX

— Ashok Swain (@ashoswai) September 18, 2022

 

यह भी पढ़ेंः WBSSC SCAM: ED ने पार्थ चटर्जी व अर्पिता मुखर्जी की 48.22 करोड़ की संपत्ति की कुर्क

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों के दौरान ब्रिटेन में हिंदुओं और मुसलमानों के बड़े समूहों के बीच सड़क पर संघर्ष के बाद लंदन के उत्तर-पश्चिम में लीसेस्टर शहर में "बड़े पैमाने पर" हिंसा और तोड़फोड़ की खबरें हैं.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तनाव 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद शुरू हुई और वीकेंड पर और बढ़ गई. सोशल मीडिया पर प्रकाशित रिपोर्ट में दावा किया गया कि इस सप्ताह के अंत में एक विरोध मार्च के बाद  चिंगारी और भड़क उठी. हिंसा की कुछ फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस भीड़ के दो सेटों को रोकने की कोशिश कर रही है. इस बीच कुछ लोग कांच की बोतलें फेंक रहे हैं और कुछ लोगों को लाठी और डंडों के साथ दिख रहे हैं.