.

US आतंकवाद विरोधी अधिकारी, वर्किंग ग्रुप की बैठक के लिए भारत दौरा करेंगे

यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के काउंटर टेररिज्म अधिकारी टिमोथी बेट्स अगले हफ्ते यूएस-इंडिया काउंटर टेररिज्म जॉइंट वर्किं ग ग्रुप की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए भारत आएंगे. बेट्स, जो आतंकवाद निरोध के लिए विभाग के कार्यवाहक समन्वयक हैं, 12-13 दिसंबर की बैठक में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. विभाग ने गुरुवार को कहा कि संयुक्त कार्य समूह की 19वीं बैठक क्षेत्रीय और वैश्विक आतंकवादी खतरे के आकलन, सहयोगात्मक द्विपक्षीय और क्षेत्रीय आतंकवाद विरोधी प्रोग्रामिंग और कानून प्रवर्तन और न्यायिक साझेदारी को मजबूत करने की पहल की समीक्षा करेगी.

IANS
| Edited By :
09 Dec 2022, 08:18:16 PM (IST)

न्यूयॉर्क:

यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के काउंटर टेररिज्म अधिकारी टिमोथी बेट्स अगले हफ्ते यूएस-इंडिया काउंटर टेररिज्म जॉइंट वर्किंग ग्रुप की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए भारत आएंगे. बेट्स, जो आतंकवाद निरोध के लिए विभाग के कार्यवाहक समन्वयक हैं, 12-13 दिसंबर की बैठक में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. विभाग ने गुरुवार को कहा कि संयुक्त कार्य समूह की 19वीं बैठक क्षेत्रीय और वैश्विक आतंकवादी खतरे के आकलन, सहयोगात्मक द्विपक्षीय और क्षेत्रीय आतंकवाद विरोधी प्रोग्रामिंग और कानून प्रवर्तन और न्यायिक साझेदारी को मजबूत करने की पहल की समीक्षा करेगी.

ग्रुप अक्टूबर 2021 में वाशिंगटन में मिला था. विभाग ने कहा, ऑस्ट्रेलिया और जापान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ त्रिपक्षीय आतंकवाद-विरोधी चर्चा के लिए बेट्स गुरुवार को जापान में थे, जो हिंद-प्रशांत में लगातार खतरों सहित मौजूदा आतंकवाद परि²श्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे.

बयान में कहा गया है कि भारत आने से पहले बेट्स को दोनों देशों के बीच आतंकवाद से निपटने में सहयोग और सुरक्षा साझेदारी पर बातचीत के लिए मनीला में रुकना है.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.