.

अमेरिका में फिर से अंधाधुंध गोलीबारी, सिरफिरे ने 3 को उतारा मौत के घाट

अमेरिका में फिर से मास शूटिंग की वारदात हुई है. ताजे घटनाक्रम में एक सिरसिरे ने अंधाधुंध फायरिंग करके 3 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. अमेरिका में मास शूटिंग की ये ताजी वारदात मेरीलैंड राज्य में हुई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Jun 2022, 06:58:22 AM (IST)

highlights

  • अमेरिका में फिर से गरजी बंदूक
  • सिरफिरे ने फैक्ट्री में तीन की जान
  • इस साल मास शूटिंग की 110 वारदातें

नई दिल्ली:

अमेरिका में फिर से मास शूटिंग की वारदात हुई है. ताजे घटनाक्रम में एक सिरसिरे ने अंधाधुंध फायरिंग करके 3 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. अमेरिका में मास शूटिंग की ये ताजी वारदात मेरीलैंड राज्य में हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये वारदात उत्तरी मेरीलैंड के स्मिथ्सबर्ग (Smithsburg) शहर में स्थित कोलंबिया मशीन फैक्ट्री (Columbia Machine factory in Northern Maryland) में हुई. ये शहर बाल्टीमोर शहर (City of Baltimore) से महज 75 मील दूर है. वॉशिंगटन काउंटी (Woshington) के शेरिफ कार्यालय ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया है.

शेरिफ काउंटी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि मशीन फैक्ट्री में काफी सारे लोग काम कर रहे थे. तभी वहां पहुंचे हमलावर ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी. उसे बाद में सुरक्षाकर्मियों ने ढेर कर दिया. शेरिफ ऑफिस ने लोगों से अपील की है कि वो घटनास्थल की तरफ न जाएं, हो सकता हैं उन जगहों पर अभी खतरा मौजूद है. पूरे इलाके को क्लियर करने के बाद ही लोग जा सकेंगे. वॉशिंगटन काउंटी के शेरिफ ने बताया कि वारदात में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई लोग घायल भी हैं. हालांकि अब हमलावर समाज के लिए खतरनाक नहीं रहा, क्योंकि वो ढेर कर दिया गया है.

अमेरिका में लगातार हो रही मास शूटिंग

अमेरिका में दुनिया में सबसे ज्यादा फायर आर्म्स हैं. पिछले कुछ समय में अकेले न्यू यॉर्क और ओकलाहोमा में कई वारदातें हो चुकी हैं. देश के आधे से अधिक मामले यहीं से सामने आए हैं. और गन कल्चर के सपोर्ट म भी इन्हीं दो जगहों से सबसे ज्यादा लोग आए हैं. बता दें कि सिर्फ इसी साल गन वायलेंस के कम से कम 110 मामलों में करीब 17 हजार लोग हताहत हो चुके हैं.