.

कश्मीर मुद्दे पर UNSC बैठक के बाद बोले अकबरुद्दीन- जेहाद के नाम पर हिंसा फैला रहा है पाकिस्तान

कश्मीर मुद्दे पर UNSC बैठक के बाद बोले अकबरुद्दीन- जेहाद के नाम पर हिंसा फैला रहा है पाक

17 Aug 2019, 12:11:26 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारत के स्थायी दूत सैयद अकबरुद्दी ने संयुक्त राष्ट्र में UNSC बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 का हटाया जाना भारत का आंतरिक मामला है. जम्मू-कश्मीर पर लिए गए भारत के इस फैसले पर बाहरी अन्य देशों को कोई मतलब नहीं होना चाहिए. सैयद अकबरुद्दीन ने आगे कहा कि, पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में जेहाद के नाम पर हिंसा फैला रहा है.

उन्होंने कहा कि हम अपनी नीति पर हमेशा की तरह कायम हैं. वहीं कश्मीर मुद्दे पर अकबरुद्दीन ने कहा कि सभी मसले बातचीत से सुलझाए जाएंगे. हिंसा किसी भी मसले का हल नहीं है. साथ ही अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद फैलाना बंद करना होगा. अकबरुद्दीन ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर सभी मसले हम बातचीत से सुलझाए जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि हिंसा किसी भी मसले का हल नहीं है, पाकिस्तान को आतंकवाद फैलाना खत्म करना होगा.

अकबरुद्दीन ने आगे कहा कि भारत, जम्मू कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि, 'हमारा बहुत पहले से यह मत है कि जम्मू कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और अनुच्छे 370 भारतीय संविधान से जुड़ा है. हाल ही में भारत सरकार और हमारी लेजिस्लेटिव बॉडीज द्वारा लिया गया फैसला गुड गवर्नैंस प्रमोट करने के लिए लिया गया है. जम्मू कश्मीर और लद्दाख के सामाजिक और आर्थिक विकास के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.'