.

Corona पर बोलीं वित्त मंत्री- अपनों को खोने के बावजूद, भारतीयों ने एक दूसरे की मदद की

वाशिंगटन DC में PIIE के बातचीत में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Union Finance minister Nirmala Sitharaman ) ने कहा कि मैं चाहती हूं कि विश्व व्यापार संगठन और अधिक प्रगतिशील हो

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Apr 2023, 07:50:31 AM (IST)

New Delhi:

वाशिंगटन DC में PIIE के बातचीत में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Union Finance minister Nirmala Sitharaman ) ने कहा कि मैं चाहती हूं कि विश्व व्यापार संगठन और अधिक प्रगतिशील हो, सभी देशों को सुने, सभी सदस्यों के प्रति निष्पक्ष हो. इसे उन देशों की आवाज़ों को सुनने के लिए और अधिक अवसर देना होगा जिनके पास कहने के लिए कुछ अलग है और न केवल सुनें बल्कि ध्यान भी दें. उन्होंने  इस चुनौतीपूर्ण समय में भारत का G20 का अध्यक्ष होना, भारत के लिए साबित करने और सभी देशों को ठोस मुद्दों पर एक साथ लाने की दिशा में काम करने का एक बड़ा अवसर है. मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि G20 के सदस्य एक साथ बैठें और इन मुद्दों को उठाएं.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वाशिंगटन DC में कहा कि आज हम भारत में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने में संतृप्ति के करीब पहुंच रहे हैं. आज सरकार का दृष्टिकोण गरीब लोगों को बुनियादी सुविधाएं जैसे घर, पीने का पानी, बिजली आदि के साथ सशक्त बनाना है. हमारा वित्तीय समावेशन पर जोर है ताकि सभी के पास बैंक खाता हो और लाभ सीधे उन तक पहुंचे.

US: I would love WTO (World Trade Organisation) to be more progressive, a lot more listening to all countries & to be more fair. It has to give space to voices of the countries which have something different to say and not just hear but also somewhat heed: Union Finance Minister… pic.twitter.com/7HlB1uhkHE

— ANI (@ANI) April 10, 2023

कोरोना महामारी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कहा कि यह निश्चित रूप से भारतीय लोगों की उद्यमी प्रकृति है। अपनों को खोने के बावजूद, भारतीयों ने अवसर देखा कि वे इस चुनौती को स्वीकार कर सकते हैं और बाहर आकर एक दूसरे की मदद कर सकते हैं.