.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो अलग अलग हमले, कम से कम तीन लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को दो अलग अलग हमलों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. इससे एक दिन पहले राजधानी में मोर्टार के गोले दागकर हमला हुआ था.

Bhasha
| Edited By :
13 Dec 2020, 04:12:29 PM (IST)

काबुल:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को दो अलग अलग हमलों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. इससे एक दिन पहले राजधानी में मोर्टार के गोले दागकर हमला हुआ था. काबुल पुलिस के प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज़ के मुताबिक, उत्तरी काबुल में बख्तर बंद गाड़ी पर बम चिपका कर किए गए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य जख्मी हो गए.
 
इस घटना की तत्काल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है और किसी ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी ने नहीं ली है. काबुल पुलिस के प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस ने बताया कि पूर्वी काबुल में अफगानिस्तान सरकार के एक अभियोजक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस प्रवक्ता का कहना था कि जब हमला हुआ, उस वक्त अभियोजक अपने दफ्तर जा रहे थे.  इस्लामी स्टेट समूह ने राजधानी में हाल में किए गए हमलों की जिम्मेदारी ली है. रविवार को हुए हमलों से एक दिन पहले आईएस के आतंकवादियों ने राजधानी पर मोर्टार गोले दागे थे जिसमें एक आम नागरिक की मौत हो गई थी जबकि दूसरा जख्मी हो गया था.

कट्टरपंथी संगठन ने अपने से संबद्ध समाचार वेबसाइट अमाक के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि उसने 10 रॉकेट हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर दागे थे. गृह मंत्रालय ने बताया कि तीन गोले हवाई अड्डे पर गिरे जबकि अन्य गोले शहर के रिहायशी इलाकों में गिरे। तालिबान और अफगानिस्तान सरकार के बीच कतर में बातचीत चल रही है. इस बीच देश में हाल के महीनों में हिंसा बढ़ी है.