.

अफगानिस्तान: कंधार गवर्नर, पुलिस चीफ और इंटेलीजेंस चीफ की गोली मार कर हत्या

अफ़गानिस्तान के सांसद खालिद पश्तून के मुताबिक गवर्नर के सुरक्षा गार्डों ने ही इनकी हत्या की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Oct 2018, 09:54:34 PM (IST)

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के कंधार में गुरुवार को एक बड़ा हमला हुआ है. जानकारी के मुताबिक इस हमले में कंधार के गवर्नर, पुलिस चीफ और इंटेलीजेंस चीफ की गोली मार कर हत्या कर दी गई है. अफ़गानिस्तान के सांसद खालिद पश्तून के मुताबिक गवर्नर के सुरक्षा गार्डों ने ही इनकी हत्या की है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस हमले में एक अमेरिकी सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक भी घायल हुआ है.

अफगानिस्तान समाचार चैनल टोलो न्यूज के मुताबिक गुरुवार को गवर्नर के आवास पर बैठक बुलाई गई थी. बैठक ख़त्म होने के लोग वापस जा रहे थे, तभी एक गार्ड ने गोली चलाई, बाद में बाकी के गार्ड ने भी गोलीबारी शुरू कर दी.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय ने ट्विटर हैंडल पर हमले की जानकारी देते हुए लिखा, 'कंधार घटना को लेकर राष्ट्रपति अशरफ गनी राष्ट्र को संबोधित करेंगे.' अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी इस ट्वीट को रिट्वीट किया है.

भारत ने अफगानिस्तान में कंधार के गवर्नर, पुलिस चीफ और इंटेलीजेंस चीफ की हत्या की कड़ी निंदा की है.

We stand in solidarity with the brave people of Afghanistan in fighting terrorism imposed on them: PM @narendramodi

— PMO India (@PMOIndia) October 18, 2018

पीएम मोदी ने कंधार हमले पर दुख जताते हुए कहा, 'कंधार में आतंकी हमले से बेहद दुखी और हैरान हूं. भारत इस बड़े हमले की कड़ी निंदा करता है और इसमें जान गंवाने वाले कंधार के सीनियर लीडरशिप और अफगान भाइयों के प्रति शोक जताता है.'