.

श्रीलंका बम धमाकों में 3 भारतीयों की मौत, घायलों के इलाज के लिए भारत मेडिकल टीम भेजने को तैयार

श्रीलंका बम धमाके में 3 भारतीयों की हुई मौत, भारत मदद देने के लिए तैयार

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Apr 2019, 08:42:49 PM (IST)

नई दिल्ली:

ईस्टर पर्व के दिन रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट से श्रीलंका दहल गया है. एक के बाद एक आठ जगह हुए धमाके में अब तक 205 लोग मारे गए हैं. मरने वालों में 3 भारतीय भी शामिल हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, कोलंबो से भारतीय उच्चायोग ने बताया कि सीरियल धमाके में 3 इंडियन की जान चली गई है. हालांकि, अभी मामले की जांच की जा रही है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, श्रीलंका की नेशनल हॉस्पिटल ने भारतीय उच्चायोग को धमाके में 3 भारतीय नागरिकों की मौत होने की सूचना दी है. हालांकि, हम आगे भी जानकारी जुटा रहे हैं कि कोई और भारतीय इस धमाके में घायल या मौत तो नहीं हुई है. उन्होंने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि मैंने श्रीलंका के विदेश मंत्री को अवगत कराया कि भारत सभी मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है. आवश्यक होने पर हम अपनी मेडिकल टीमों को भी भेजने के लिए तैयार हैं, ताकि धमाकों में घायल लोगों को सही समय में इलाज मिल सके.

External Affairs Minister, Sushma Swaraj: I conveyed to the Foreign Minister of Sri Lanka that India is ready to provide all humanitarian assistance. In case required, we are ready to dispatch our medical teams as well. https://t.co/2cefNlO0jn

— ANI (@ANI) April 21, 2019

ईस्टर पर्व के दिन रविवार को श्रीलंका में एक के बाद एक करके लगातार 8 धमाके हुए. इससे पहले श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में ईस्‍टर संडे की प्रार्थना के दौरान चर्चों और होटल में हुए 6 धमाकों के बाद एक और धमाका हुआ है. इस बार वहां के एक जू (चिडि़याघर) में धमाका हुआ, जिसमें दो लोगों की मोत हो गई. इससे पहले रविवार सुबह को जब लोग ईस्‍टर की प्रार्थना के लिए चर्चों में जमा हुए थे, तब कोलंबो के तीन चर्चों में सीरियल ब्‍लास्‍ट हुए. तीन चर्चों के अलावा तीन फाइव स्‍टार होटलों में भी धमाके हुए. इन धमाकों में 205 लोगों के जान चली गई और 450 लोग घायल हो गए.