.

थाईलैंड : बस में आग, म्यांमार के 20 प्रवासी श्रमिक खाक

थाईलैंड के पश्चिमोत्तर क्षेत्र में शुक्रवार को एक बस में आग लगने के कारण म्यांमार के 20 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

IANS
| Edited By :
30 Mar 2018, 11:42:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

थाईलैंड के पश्चिमोत्तर क्षेत्र में शुक्रवार को एक बस में आग लगने के कारण म्यांमार के 20 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। बैंकाक पोस्ट के अनुसार, श्रमिक बैंकाक के निकट एक फैक्ट्री जा रहे थे, जब ताक प्रांत में उनकी चार्टर्ड बस में आधी राज लगभग 1.30 बजे आग लग गई।

रॉयल थाई पुलिस के प्रवक्ता कर्नल कृष्णा पत्तनाचारोन ने कहा कि डबल डेकर बस में 47 म्यांमारी श्रमिक सवार थे, जिसमें से 27 आग से बचने में कामयाब रहे।

उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। प्रारंभिक रपट में कहा गया है कि बस के इंजन में आग लग गई थी, जो वाहन में तेजी से फैल गई।

पुलिस ने कहा कि आग इतनी तीव्र थी कि मृतकों की पहचान के लिए विशेषज्ञों की आवश्यकता होगी। घटनास्थल पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि वह पुरुष और महिला शवों के बीच अंतर नहीं कर सकते।

अधिकारियों ने ड्राइवर से पूछताछ की योजना बनाई, जो आग से बच गया है।

कर्नल कृष्णा ने कहा, "हम शवों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। हम शवों की पहचान करने के लिए म्यांमार वाणिज्य दूतावास से भी संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। वे बौद्ध हैं, इसलिए हमें उनका अंतिम संस्कार करने के लिए उन्हें उनके गृहनगर वापस भेजना होगा।"

रपट में कहा गया है कि शुक्रवार को मारे जाने वाले श्रमिकों ने देश में काम करने के लिए एक नई लंबी पंजीकरण प्रक्रिया को पार किया था।