.

पाकिस्तान बंद करे समर्थन तो एक महीने भी नहीं टिकेगा तालिबान, बोले अशरफ गनी

हालिया बयान से यह पता चलता है कि अब रिश्तों में खटास आ रही है।

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Dec 2016, 04:51:20 PM (IST)

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के समर्थन के बगैर तालिबान एक महीने भी नहीं टिक पाएगा। गनी ने कहा कि अगर पाकिस्तान तालिबान को पनाह देना बंद कर दे, तो एक महीने के अंदर उनका खात्मा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान को आर्थिक सहायता देने की बजाय पाकिस्तान को अपनी ज़मीन पर से आतंकियों का सफाया करना चाहिए।

गनी ने यह बयान अमृतसर में दिया है। जब 2014 उन्होंने सत्ता संभाली थी, तब पाक और अफगान रिश्ते बढ़िया थे। हालिया बयान से यह पता चलता है कि अब रिश्तों में खटास आ रही है। गनी ने हार्ट ऑफ़ एशिया सम्मलेन में कहा कि पिछले साल आतंकी हमलों में सबसे ज्यादा निर्दोष नागरिक मारे गए।

यह भी पढ़ें: राज्य प्रायोजित आतंकवाद के मुद्दे पर हार्ट ऑफ एशिया में घिरा पाकिस्तान

इससे पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी ने आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए रविवार को स्पष्ट रूप से पड़ोसी देश को आतंक का अभयारण्य करार दिया था। साथ ही सीमा पार से हो रही हिंसा को लेकर भारत की चिंता को भी साझा किया।

गनी ने यह भी कहा था कि पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान चुनिंदा ठिकानों पर चलाए। उन्होंने सवाल किया कि उनकी धरती पर आतंक का निर्यात रोकने के लिए क्या किया जा रहा है?