.

श्रीलंका बम धमाकों से आहत रक्षा सचिव ने इस्तीफा दिया, जानें क्या बताया कारण

श्रीलंका के रक्षा सचिव हेमासिरि फर्नांडो ने रविवार को हुए श्रंखलाबद्ध आतंकी हमलों को समय रहते न रोक पाने की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Apr 2019, 07:57:00 PM (IST)

कोलंबो.:

श्रीलंका के रक्षा सचिव हेमासिरि फर्नांडो ने रविवार को हुए श्रंखलाबद्ध आतंकी हमलों को समय रहते न रोक पाने की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि उन्होंने कहा कि इस मामले में निजी स्तर पर उनकी कोई लापरवाही नहीं थी. फिर भी वह अन्य सुरक्षा संस्थानों की नाकामी की जिम्मेदारी ले रहे हैं, क्योंकि वह बतौर रक्षा सचिव एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

यह भी पढ़ेंः कहीं इस डर से तो पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से प्रियंका गांधी ने कदम वापस नहीं खींचे

एक अंग्रेजी समाचार एजेंसी से इस्तीफे की बात स्वीकारते हुए हेमासिरि फर्नांडो ने कहा कि सुरक्षा और खुफिया एजेंसिया हर अपडेट पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हैं. हम सभी परस्पर समन्वय के साथ ऐसे किसी भी अपडेट पर संयुक्त कार्रवाई करते हैं, लेकिन इस बार ना जाने किससे कहां चूक हो गई और इतनी बड़ी त्रासदी हो गई.

यह भी पढ़ेंः बिहार : तेजस्वी का मंच टूटा, कई लोगों को मामूली चोटें

गौरतलब है कि रविवार को ईस्टर पर हुए आत्मघाती हमलों में 359 लोग मारे गए, जबकि 500 के आसपास लोग घायल हैं. मरने वालों में दस भारतीय भी हैं. इसके अलावा दर्जन भर देशों के 35 के लगभग विदेशी नागरिक भी मारे गए.