.

Sri Lanka Blast: श्रीलंका में अभी-अभी एक बम डिफ्यूज करते वक्त फिर हुआ धमाका

श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के दिन हुए श्रंखलाबद्ध बम विस्फोटों में तीन भारतीयों सहित कम से कम 290 लोगों की मौत हो गई. 7 जनता दल (एस) कार्यकर्ता भी लापता बताए जा रहे हैं, जिनमें से दो की मौत की आशंका है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Apr 2019, 06:45:26 AM (IST)

नई दिल्ली:

Sri Lanka Blast : श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के दिन हुए श्रंखलाबद्ध बम विस्फोटों में तीन भारतीयों सहित कम से कम 215 लोगों की मौत हो गई और 470 अन्य घायल हो गए हैं. इनमें से अधिकांश विस्फोट राजधानी कोलंबो में हुए हैं. इस द्वीपीय देश में गृहयुद्ध समाप्त होने के बाद यह सबसे बड़ा खूनखराबा वाला दिन रहा. श्रीलंका ने इन आतंकवादी हमलों के मद्देनजर देशव्यापी कर्फ्यू घोषित कर दिया था, जिसमें सुबह 6 बजे ढील दे दी गई है. वहीं, सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे फर्जी खबरों पर रोक लगाई जा सके. अधिक जानकारी के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ...

16:31 (IST)

श्रीलंका में अभी-अभी एक बम डिफ्यूज करते वक्त फिर हुआ धमाका

15:55 (IST)

श्रीलंका में एक बस स्टैंड पर मिले 87 बम

15:03 (IST)

श्रीलंका में श्रंखलाबद्ध धमाकों के बाद भारत ने श्रीलंका से लगती तटीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित किया. तट रक्षक किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार.

13:27 (IST)

दो आत्मघाती समेत आठ श्रंखलाबद्ध बम धमाकों के बाद श्रीलंका सरकार ने सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है. यह जानकारी सरकारी सूचना विभाग से प्राप्त हुई है. 

10:23 (IST)

श्रीलंका में जनता दल (एस) के सात कार्यकर्ता में लापता बताए जा रहे हैं. वीरप्पा मोइली के लिए प्रचार करने के बाद सभी जद (एस) कार्यकर्ता 20 अप्रैल को श्रीलंका के लिए रवाना हुए थे.

08:54 (IST)

श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, चर्चों और होटलों पर हमले के मामले में पुलिस ने अब तक 24 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. अभी और भी संदिग्ध पकड़े जा सकते हैं. 

08:51 (IST)

पुलिस के अनुसार श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 290 हो गई और 500 से अधिक लोग घायल हैं. हालांकि, मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है.

08:48 (IST)

श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट के बाद कल शाम को ही कर्फ्यू लगा दिया गया था. वहां की सरकार ने आज सुबह 6 बजे लोगों को कर्फ्यू में ढील दी है, ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो. बता दें कि बम धमाकों में अब तक 215 की मौत हो चुकी है. मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. 

08:45 (IST)

श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट मामले में वहां की पुलिस ने अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पुलिस ने कल 7 संदिग्धों को पकड़ा था. सभी आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है.

08:43 (IST)

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में एक बम मिला था, जिसे समय रहते हुए पुलिस ने डिफ्यूज कर दिया. श्रीलंका की पुलिस उस स्थान की भी तलाश कर रही है, जहां इस बम को बनाया गया था या इसे छिपाया गया था.

08:41 (IST)

मेमो (Memo) ने कुछ दिन पहले हमले की चेतावनी दी थी. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं इस संगठन ने तो सीरियल ब्लास्ट नहीं किया है. हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि किसने ये हमले किए थे.