.

दक्षिण कोरिया राजधानी क्षेत्र में अब एक साथ दस लोग इकट्ठा हो सकेंगे

दक्षिण कोरिया राजधानी क्षेत्र में अब एक साथ दस लोग इकट्ठा हो सकेंगे

IANS
| Edited By :
29 Oct 2021, 06:45:01 PM (IST)

सियोल: दक्षिण कोरियाई सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह सियोल क्षेत्र में इकट्ठा होने वाले लोगों की सीमा बढ़ाकर 10 तक करेगी और नाइटलाइफ इस्टैब्लिशमेंट को छोड़कर, सभी मल्टी-यूज फैसिलिटी पर बिजनेस कर्फ्यू को चार सप्ताह के लिए लागू करेगी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक वैक्सीन पास प्रणाली, जिसके लिए विजिटर को वैक्सीन सर्टिफिकेट या नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट की आवश्यकता होगी। नाइटलाइफ इस्टैब्लिशमेंट, जैसे बार और नाइट क्लब, और इनडोर खेल सुविधाओं में प्रवेश के लिए एक ग्रेस पीरियड के साथ पेश किया जाएगा।

प्रधान मंत्री किम बू-क्यूम ने एक कोविड -19 प्रतिक्रिया बैठक में घोषणा की, जिसमें एक सरकारी-निजी समिति द्वारा सुझाए गए अंतिम मसौदा रोडमैप पर चर्चा की गई, जिसका उद्देश्य लोगों के जीवन को धीरे-धीरे सामान्य बनाना है।

समिति में निजी क्षेत्र के 30 विशेषज्ञ शामिल हैं, इस सप्ताह की शुरूआत में देश के लिए एक मसौदा रोडमैप बनाया गया है, जिसमें महामारी से पीड़ित छोटे व्यवसाय के मालिकों की मदद करने के लिए कोरोनोवायरस प्रतिबंधों को धीरे-धीरे समाप्त किया जाएगा। इसके साथ ही देश की टीकाकरण दर 70 प्रतिशत के प्रारंभिक लक्ष्य तक पहुँचने के साथ और स्थायी उपाय तैयार किए जाएंगे।

योजना का पहला चरण 1 नवंबर से चार सप्ताह के लिए लागू की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.