.

जापान: जानें कैसी है शिंजो आबे की हालत? PM किशिदा ने दी जानकारी

Shinzo Abe News: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) को एक शख्स ने गोली मार दी है. यह घटना उस समय घटी जब वह ऐतिहासिक नारा शहर में भाषण दे रहे थे. तभी पीछे खड़े हमलावर ने उन्हें गोलियां मार दी.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Jul 2022, 11:45:22 AM (IST)

News Delhi :

Shinzo Abe News: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) को एक शख्स ने गोली मार दी है. यह घटना उस समय घटी जब वह ऐतिहासिक नारा शहर में भाषण दे रहे थे. तभी पीछे खड़े हमलावर ने उन्हें गोलियां मार दी. जानकारी के एक गोली उनके सीने को चीरते हुए पार हो गई. आबे को आनन- फानन में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ( Japanese PM Fumio Kishida ) ने कहा कि यह बर्बर और दुर्भावनापूर्ण है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हम वो सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं... इस समय, डॉक्टर शिंजो आबे को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. 

व्हाइट हाउस ने भी इस हमले पर अफसोस जाहिर की है. व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के ख़िलाफ़ हिंसक हमले के बारे में सुनकर हम स्तब्ध और दुखी हैं। हम रिपोर्ट की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। हमारे विचार उनके परिवार और जापान के लोगों के साथ हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मेरे प्रिय मित्र अबे शिंजो पर हुए हमले से बहुत व्यथित हूं। हमारे विचार और प्रार्थनाएं उनके, उनके परिवार और जापान के लोगों के साथ हैं

It is barbaric and malicious and it cannot be tolerated. We will do everything we can...At this moment, doctors are working very hard to save Mr. Abe: Japanese PM Fumio Kishida

(Reuters) pic.twitter.com/7nFgkSFmWV

— ANI (@ANI) July 8, 2022


हमलावर की उम्र 42 साल बताई जा रही है. शिंजो आबे को तुरंत एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत नाजुक है. बताया जा रहा है कि गोली लगने के समय वो सभा को संबोधित कर रहे थे और गोली लगते ही तुरंत गिर गए. वहां मौजूद लोगों ने बताया कि उनके सीने से खून का फव्वारा बह निकला.