.

पर्यटक ट्रैवल बबल डील के तहत सिंगापुर से दक्षिण कोरिया पहुंचे

पर्यटक ट्रैवल बबल डील के तहत सिंगापुर से दक्षिण कोरिया पहुंचे

IANS
| Edited By :
15 Nov 2021, 04:35:01 PM (IST)

सियोल: कोरोना वायरस महामारी की शुरूआत के बाद सिंगापुर से आने वाले पहले पर्यटक द्विपक्षीय ट्रैवल बबल डील के तहत सोमवार को दक्षिण कोरिया पहुंचे।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रैवल बबल दो या दो से ज्यादा शहरों या कोरोना मामलों के समान स्तर वाले देशों के बीच एक क्वारंटीन-मुक्त यात्रा साझेदारी को संदर्भित करता है।

कोरिया पर्यटन संगठन (केटीओ) ने कहा कि पर्यटक दिन में पहले इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे और अगर वे पोलीमरेज चेन रिएक्शन टेस्ट में निगेटिव परीक्षण करते हैं, तो वे बिना क्वारंटीन के देशभर में यात्रा करने के लिए स्वतंत्र होंगे।

उनमें से, पर्यटन उद्योग में काम करने वाले सिंगापुर के लोगों के एक समूह और पत्रकारों को केटीओ द्वारा इस सप्ताह सियोल क्षेत्र और गंगवोन प्रांत में प्रमुख पर्यटक आकर्षणों का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया गया था।

सोमवार को केटीओ ने सिंगापुर पर्यटन बोर्ड के साथ एक और समझौते पर हस्ताक्षर किए और दोनों देशों के बीच पर्यटन को बढ़ावा देने में सहयोग करने पर सहमति व्यक्त की, जिसमें उद्यम कंपनियों के लिए विपणन और समर्थन शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.