.

देखिए एक नजर में, तालिबानी आतंकियों के 10 क्रूर चेहरे

अफगानिस्तान में तालिबान राज कायम आने के बाद सरकार बनते ही सितम का सिलसिला शुरू हो चुका है. शरियत की बात करने वाली सरकार की सेना अफगानिस्तान के हर शहर में बेरहमी की दास्तां दोहरा रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Sep 2021, 05:23:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान में तालिबान राज कायम आने के बाद सरकार बनते ही सितम का सिलसिला शुरू हो चुका है. शरियत की बात करने वाली सरकार की सेना अफगानिस्तान के हर शहर में बेरहमी की दास्तां दोहरा रही है. शरिया कानून के नाम पर सरकार चलाने वाले ये आतंकी अफगानी आवाम के लिए सिर दर्द बन चुके हैं. बेकसूरों के कटे हुए सिर के साथ आतंकवादी जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं. बेबश महिलाओं पर अत्याचार खुलेआम की जा रही है. वहीं फांसी के बाद जिस्म पर गोलियों की बौछार करना इन आतंकियों की आदत बन चुकी है. इस तरह की हरकतें इन दिनों अफगानिस्तान की सड़कों पर देखी जा रही हैं. तालिबानी लड़ाके को किसी तरह का कोई डर नहीं है. यहां हम तालिबानी जुल्म की ऐसी ही तमाम तस्वीरों से आपको रूबरू कराएंगे जिसे देखकर आप भी इस तालिबानी सरकार की असली हकीकत जान पाएंगे.

सरेराह दी गई सजा ए मौत
शरियत के नाम पर सरकार चलाने वाले तालिबानी सरकार की हकीकत कुछ और ही है. कंधार प्रांत में दो अफगान को सरेराह सजा ए मौत दे दी गई. खंभे से लटका कर उन दोनों को फांसी पर लटका दिया गया. इतना ही नहीं दोनों को मौत देने के बाद उनके बेजान जिस्म को गोलियों से छलनी किया गया. 

महिला पर सरेराह बरसाए गए कोरे
सरकार की शैतानी सेना एक बेबश महिला पर सरेआम कोरे बरसा रही है...बेरहम शैतानों की जमात मौके पर मौजूद है...महिला चीख चीख कर रहम की भीख मांग रही है, लेकिन सरकार के बेरहम शैतानों को इस पर रहम नहीं आई...महिला का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने सरकार के काला कानून की नाफरमानी करने की गुस्ताखी कर दी थी.  

Yes, #Taliban changed. #Lifeundertaliban pic.twitter.com/mjmfDnonNP

— jawidomid (@jawidomid) September 12, 2021

इन दिनों बिना कसूर के शख्स को पीटते दिख रहे हैं आतंकी
इस शख्स का क्या कसूर है ये नहीं मालुम लेकिन सजा का तरीका आप तस्वीरों में देख सकते हैं...एक शख्स शैतानों के बीच घिरा है...उस पर कोरे बरसाये जा रहे हैं...शैतानों से बचने की तमाम जुगत बेकार साबित हो रही है....सच तो ये है कि सरकार बनने के साथ ही तालिबान ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. 

#Taliban beat citizens in the middle of the city. #Afghanistan pic.twitter.com/Skv41ekaJk

— Thestia (@Thestia4) September 14, 2021

बात नहीं मानने पर आतंकी लोगों को जबरदस्ती उठाकर ले जाते हैं
 
पंजशीर में कल तक ताजिक और हजारा समुदाय के लोगों का वर्चस्व था लेकिन आज शैतानों की मनमानी चल रही है...ताजिक समुदाय के दो शख्स तालिबानी शैतानों के कब्जे में आ चुके हैं...उनके हाथ बांध दिये गए हैं और उन्हें गाड़ी की डिग्गी में डालकर ले जाया जा रहा है...बेरहम तालिबानियों की करतूत देखिये दोनों शख्स को कार की डिग्गी में ऐसे डाला जा रहा है जैसे वो इंसान नहीं बल्कि कुछ और हों. 

Taliban forcibly taking the people of Panjsheers into custody and putting them in the trunk of two vehicles. The incident took place in the Tajik-dominated area of ​​#Kabul. #Afghanistan #Taliban #Panjshir #GodMorningThursday pic.twitter.com/rJ0zGFDTyr

— Jasleen kaur (@Jasleen_Kaur11) September 14, 2021

लोग जान बचाने के लिए भागते फिर रहे हैं

अफगानिस्तान में अपनी जान की हिफाजत के लिए लोग जान बचाने के लिए भागते फिर रहे हैं. यहां कब किसी का जान चली जाए कुछ नहीं कहा जा सकता. 

How #taliban rule Afghan, pic.twitter.com/MaBl31sr2P

— Zohir (@RashidovZokhir) September 14, 2021

घर से निकलते ही महिला पर बरसाए गए कोरे
आतंकियों के कानून में घर से महिलाओं के अकेले निकलने पर मनाही है...जैसे ही शैतानों की नजर एक महिला पर पड़ी वह लोग महिला पर झपट पड़े और उस पर कोरे बरसाये गए. उसके बाद बंदूक की नोक पर उसे सड़क के दूसरे किनारे ले गए.

🇦🇫⚡️New realities of Afghanistan. Takhar province.#Afghanistan pic.twitter.com/tqLwjIzKoz

— The RAGEX (@theragex) September 12, 2021

समारोह में महिलाओं को देखते ही कोरे बरसाने लगे आतंकी
तखर प्रांत में स्थित मजार ए शरीफ के एक समारोह के दौरान कुछ महिलायें मौके पर पहुंची, लेकिन जैसे ही शैतानों की आमद हुई भगदड़ मच गई. महिलाओं पर दनादन कोरे बरसने लगे और मौके पर मौजूद महिलायें जान बचाकर भागने को मजबूर हो गई.  

The #Taliban🏳 are beating #AfghanWomen🤱 on the streets of #Mazar_e_Sharif !

The #TalibanTerror🏴 atrocities continue all over #Afghanistan🇦🇫 pic.twitter.com/3IkK54LQTS

— 𝐁𝐡𝐚𝐛𝐚𝐧𝐢 𝐒𝐚𝐧𝐤𝐚𝐫 𝐉𝐞𝐧𝐚 (@Bhabanisankar02) September 14, 2021


महिला को पत्थरों से पीट-पीटकर मार डाला
पंजशीर में आतंकियों के चंगुल में फंसी एक महिला के हाथ पांव बांध दिये गए. जब महिला के पास बचने और भागने की कोई गुंजाइश नहीं रही तो आतंकियों ने पत्थरों से मारना शुरू कर दिया. महिला को तब तक पत्थर बरसाए गए जब तक उसकी जान नहीं निकल गई. 

#Taliban #PanjshirValley #Afganistan #NoToTaliban #Panjshir
Please help the other woman's!!!!!! pic.twitter.com/okFdLdkrfN

— Homayoun (@HomayounMMD) September 12, 2021


लड़की को तालीम देने पर पुरुष की हत्या कर दी  
तालीबानी सरकार के कानून में कोई भी पुरुष किसी लड़की को तालीम नहीं दे सकता है. एक लड़की को तालीम दे रहे शख्स को आतंकियों ने बाहर बांध कर ले जाया गया और फिर उस पर गोलियों की बौछार कर दी गई...मौके पर मौजूद तमाम लोग इस दृश्य को देखते रह गए. 

UN 🇺🇳 is committed to provide help to #Taliban government despite its ruthless killings, women flogging, segregated education on gender basis. @DeborahLyonsUN would you reconsider your decision please?#WomenSafetySummit#StruggleOfAltafHussain
pic.twitter.com/fRJ0rDQe7M

— Reza Shah (@RealEstateSA_PK) September 13, 2021

शरीर पर इतने जख्म दिए कि थम गईं सांसें
काबुल में आतंकियों ने एक शख्स को पूरे शरीर पर इतने जख्म दिए कि उसकी सांसें रूक गई. इन आतंकियों ने किसी तेज हथियार से उस शख्स पर हमला किया जिसकी कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी. 

A kinder, more civilized #Taliban? This recent video tells the real story. #Afghanistan pic.twitter.com/vZlNkPVMwE

— Thestia (@Thestia4) September 14, 2021