.

दक्षिण अफ्रीका ने हिंसक विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए सेना तैनात की

दक्षिण अफ्रीका ने हिंसक विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए सेना तैनात की

IANS
| Edited By :
13 Jul 2021, 01:40:01 PM (IST)

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने हिंसक विरोध और लूटपाट को रोकने में मदद के लिए क्वाजुलु-नताल और गौतेंग प्रांतों में सेना को तैनात किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय रक्षा बल ने सोमवार को कहा कि उसे राष्ट्रीय संयुक्त संचालन और खुफिया संरचना द्वारा कानून प्रवर्तन एजेंसियों की मदद के लिए आमंत्रित किया गया था।

रक्षा कॉपोर्रेट संचार ब्रिगेड के एसएएनडीएफ निदेशक जनरल माफी मोगोबोजी ने कहा कि जैसे ही सभी तैनाती प्रक्रियाएं शुरू हो जाएंगी, तैनाती शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा, एसएएनडीएफ की तैनाती का उद्देश्य पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के लिए सुरक्षा और एक सुरक्षित कार्य वातावरण प्रदान करना है जब वे संवैधानिक रूप से अनिवार्य कानून और व्यवस्था कर्तव्यों को पूरा करते हैं।

पुलिस ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को अदालत की अवमानना के लिए 15 महीने की जेल की सजा के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद गौतेंग और क्वाजुलु-नताल में सप्ताहांत में छह लोग मारे गए और 219 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

दोनों प्रांतों में सैकड़ों दुकानों और व्यवसायों को लूट लिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.