.

रूस-यूक्रेन तनाव के बीच वायरल हुए खौफनाक डरावने वीडियो, जानें क्या दे रहे संदेश

Russia-Ukraine War: यूक्रेन और रूस के बीच वार छिड़े दो दिन बीत चुके हैं. अब तक इस युद्द में यूक्रेन के 100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति कई देशों से साथ देने की गुहार भी लगा चुका है.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Feb 2022, 07:07:13 PM (IST)

नई दिल्ली :

Russia-Ukraine War: यूक्रेन और रूस के बीच वार छिड़े दो दिन बीत चुके हैं. अब तक इस युद्द में यूक्रेन के 100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति कई देशों से साथ देने की गुहार भी लगा चुका है. भारत के कई हजार स्टूडेंट्स यूक्रेन में फंसे हैं. भारत सरकार ने नंबर्स जारी कर उनकी हर संभव मदद का दावा किया है. इस बीच यूक्रेन से कई डरावने वीडियोज भी सामने आ रहे हैं. जिन्हे देखकर लग रहा है कि दोनों देशों के बीच युद्द अभी खत्म नहीं होने वाला है. एक वीडियो आम नागरिकों को यूक्रेनी सेना हथियार बांट रही हैं. ताकि मौका आने पर वे भी अपनी रक्षा स्वयं कर सकें. 

वीडियो नंबर 1
इस वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे यूक्रेनी सेना के जवान कीव शहर में आम नागरिकों को हथियार वितरित कर रहे हैं. वीडियो देखकर यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यूक्रेनी सेना नागरिकों को हर स्थिति से निपटने के लिए अपील कर रही है. साथ ही समय आने पर अपने प्राणों की रक्षा स्वयं करने के लिए बोल रही है. हालाकि न्यूज नेशन ऐसी किसी बात की पुष्टी नहीं करता है. क्योंकि ये वीडियो सोशल मीडिया से ली गई है.

वीडियो नंबर 2
इस वीडियो में एक सैनिक रॅाकेट लांचर के बीच खड़ा होकर सेल्फी लेता दिख रहा है. बताया जा रहा है कि यह रूषी सैनिक है. वीडियो का कैप्शन भी दिया गया है. जिसमें लिखा है क्षण भर में कई रूसी BM-21 GRADs यूक्रेन में एक बैराज फायर करते हैं.

Moment numerous Russian BM-21 GRADs fire a barrage into Ukraine. pic.twitter.com/vtzPnU0CYI

— CaucasusWarReport (@Caucasuswar) February 25, 2022

वीडियो नंबर 3
इस वीडियो में दिखाया गया है कि यूक्रेन की राजधानी कीव में शहर के बीचो-बीच एक रॅाकट गिरता है. लेकिन फटता नहीं है. इसके कैप्शन में लिखा है कि मोमेंट रॉकेट कीव शहर की एक गली में जमीन से टकराता है लेकिन फटता नहीं है.

Moment rocket hits the ground in a street in Kiev city but doesn’t explode. pic.twitter.com/8zrUCdD4ZX

— CaucasusWarReport (@Caucasuswar) February 25, 2022

वीडियो नंबर 4
इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि चेचन्या के 10 हजार से ज्यादा सैनिक यूक्रेन की मदद के लिए तैयार हैं. वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि ग्रोज़्नी, चेचन्या में, रूसी संघ के अधिक चेचन सैनिक यूक्रेन भेजे जाने के लिए तैयार हैं. हालाकि इसमें किसी भी वीडियो की पुष्टी न्यूज नेशन नहीं करता है. 

In Grozny, Chechenya, more Chechen soldiers part of the Russian Federation are ready to be sent to Ukraine. pic.twitter.com/gxKJeAL62o

— CaucasusWarReport (@Caucasuswar) February 25, 2022